Sultanpur News: कल सुल्तानपुर आएंगे राहुल गांधी, कोर्ट में होंगे पेश

in #politicslast month

rahal-gathha-amata-shaha_6a0ac9c91eed68bd1f9ea163461f2e45.jpeg
Image credit: Amarujala

गृहमंत्री अमित शाह पर की गई कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में राहुल गांधी 26 जुलाई को सुल्तानपुर कोट में पेश होंगे।

सुल्तानपुर। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 26 जुलाई को सुल्तानपुर आएंगे। गृहमंत्री अमित शाह पर टिप्पणी मामले में वह एमपी-एमएलए कोर्ट में सुबह 10:00 बजे पेश होंंगे। उनके आगमन को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह है। जगह-जगह उनके स्वागत की तैयारियां चल रही हैं।

दरअसल, वर्ष 2018 में कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान गृहमंत्री अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में राहुल गांधी पर मानहानि का केस चल रहा है। बयान को लेकर जिले के बीजेपी नेता विजय मिश्रा ने मानहानि का केस दर्ज कराया था।

राहुल गांधी फरवरी में भी इसी मामले में अदालत में पेश हुए थे। पिछली सुनवाई में एमपी-एमएलए कोर्ट ने राहुल गांधी को पेश होने के लिए आखिरी बार मोहलत दी थी। उनके वकील ने संसद के मानसून सत्र में नेता प्रतिपक्ष की भूमिका को वजह बताते हुए उपस्थिति से छूट मांगी थी।

राहुल गांधी पर दिसंबर 2023 में कोर्ट ने गैर जमानती वारंट की प्रक्रिया शुरू की थी। तब 20 फरवरी को सुल्तानपुर कोर्ट में उन्होंने समर्पण किया था। इसके बाद विशेष अदालत ने उन्हें 25-25 हजार के दो बांड पर जमानत दी थी। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष (प्रभारी प्रशासन) दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि राहुल गांधी 26 जुलाई को सुबह 9:00 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेंगे और वहां से वह सड़क मार्ग से सुल्तानपुर जाएंगे।

लखनऊ से सड़क मार्ग से सुल्तानपुर पहुंचने का कार्यक्रम
राहुल गांधी 26 जुलाई की सुबह 9:00 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे और वहां से वह सड़क मार्ग से सुल्तानपुर आएंगे। हालांकि उनका अभी औपचारिक कार्यक्रम नहीं आया है। फिर भी उनके सड़क मार्ग से आने की संभावना के मद्देनजर कांग्रेसियों में खासा उत्साह है। जिले के कांग्रेसी उनके स्वागत की तैयारियों में जुट गए हैं।

बताया जा रहा है कि वह लखनऊ-सुल्तानपुर राजमार्ग से होते हुए सुल्तानपुर आएंगे। रास्ते में उनके स्वागत के लिए अमेठी, अयोध्या, रायबरेली, जौनपुर, सुल्तानपुर, प्रतापगढ, प्रयागराज व लखनऊ जिले के कार्यकर्ताओं को बुलाया जा रहा है। कांग्रेसी नेता अशोक सिंह ने बताया कि राहुल गांधी का जगह-जगह स्वागत कार्यक्रम बनाया जा रहा है।