जिले का स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम राजकीय उम्मेद स्टेडियम में हुआ आयोजित, 85 विशिष्ठ

जिले का स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम राजकीय उम्मेद स्टेडियम में हुआ आयोजित, 85 विशिष्ठ कार्य करने वालो और 6 स्टूडेंट का हुआ सम्मानराजस्थान सरकार द्वारा नए जिले बनाने के बाद पहला राष्ट्रीय पर्व मनाया जा रहा है. जोधपुर जिले को तीन टुकड़ों में विभाजित किया गया। इनमें जोधपुर और जोधपुर ग्रामीण जिले का स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम राजकीय उम्मेद स्टेडियम में आयोजित किया गया. वहीं फलोदी जिले का स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम फलोदी मुख्यालय पर अल्पसंख्यक मामलात मंत्री साले मोहम्मद के आतिथ्य में हुआ.जोधपुर में संभागीय आयुक्त बी.एल. ध्वजारोहण मेहरा द्वारा किया जाएगा। कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन ध्वजारोहण एवं राष्ट्रगान के साथ किया गया।

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सुबह 9:05 बजे ध्वजारोहण के बाद संभागीय आयुक्त मेहरा परेड का निरीक्षण कर मार्च पास्ट की सलामी लेंगे.इसके बाद राज्यपाल के संदेश का वाचन और मुख्य अतिथि का भाषण हुआ। इसके साथ ही प्रशस्ति पत्र वितरण, समूह व्यायाम एवं रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने मन मोह लिया।

15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर संभागीय आयुक्त बी.एल. द्वारा 85 व्यक्तियों एवं 6 विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया। मेहरा को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। शिक्षा और खेल में उत्कृष्टता के लिए, स्ट्रेंथ लिफ्टिंग में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चौथा स्थान, दो पदक कांस्य, मंजू राठौड़ को कांस्य, 19वीं नेशनल माउंटेन बाई साइक्लिंग चैंपियनशिप 2023 में कांस्य पदक विजेता मनीषा, आठ साल की उम्र में 59 सेकंड में पगड़ी बांधना और इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स और वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज कराते हुए मास्टर हर्षित सोनगरा, खेल के क्षेत्र में दिव्यांग पैरा तैराक गोल्ड सिल्वर मेडल डिंपलबांधना और इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स और वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज कराते हुए मास्टर हर्षित सोनगरा, खेल के क्षेत्र में दिव्यांग पैरा तैराक गोल्ड सिल्वर मेडल डिंपल वैष्णव, तैराकी के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए मिताली चौधरी और कक्षा 12वीं वर्ष 2022 -23 को कला वर्ग में संभाग स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त करने पर सुभाष को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।
518f025f54149905683f0ae4fda31060.webp