नशा कारोबारियों के खिलाफ एक्शन के निर्देश, संगीन क्राइम के 30 मुकदमे सॉल्व हुए

1000032605.jpg
Image credit :- dainik bhaskar

मथुरा में जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में अभियोजन कार्यों और एन.सी.ओ.आर.डी. (NCORD) के संबंध में एक समीक्षा बैठक आयोजित की गई। यह बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में हुई, जिसमें विभिन्न अभियोजन मामलों की समीक्षा की गई।

बैठक के दौरान, डीएम ने अवैध नशा कारोबारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नशे के कारोबार को समाप्त करने के लिए सभी संबंधित विभागों को मिलकर काम करना होगा। इस संदर्भ में, उन्होंने अभियोजन कार्यों की प्रभावशीलता को बढ़ाने पर जोर दिया और अधिकारियों से अपेक्षा की कि वे मामलों की तेजी से सुनवाई सुनिश्चित करें।

डीएम ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे नशे के मामलों में त्वरित और प्रभावी कार्रवाई करें, ताकि समाज में नशे के दुष्प्रभावों को कम किया जा सके। उन्होंने कहा कि नशा कारोबारियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी और किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

बैठक में कई अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की गई, जिसमें अभियोजन कार्यों की प्रगति और NCORD के अंतर्गत चल रहे कार्यक्रमों की समीक्षा शामिल थी। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को अपने कार्यों में पारदर्शिता और जवाबदेही सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित किया।

इस बैठक का उद्देश्य न केवल अभियोजन कार्यों की समीक्षा करना था, बल्कि नशे के खिलाफ एक ठोस रणनीति विकसित करना भी था, जिससे मथुरा में अवैध नशा कारोबार को समाप्त किया जा सके।