सीएम योगी आदित्यनाथ की अपील, पूजा पंडालों के निर्माण में सुरक्षा मानकों का करें पालन

in #politics2 years ago

Screenshot_2022-10-04-12-44-41-82_40deb401b9ffe8e1df2f1cc5ba480b12.jpgCM Yogi Adityanath: सीएम योगी आदित्यनाथ की अपील, पूजा पंडालों के निर्माण में सुरक्षा मानकों का करें पालन

Emotional Appeal of CM Yogi Adityanath मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
Emotional Appeal of CM Yogi Adityanath मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में सभी दुर्गा पूजा सहित धार्मिक आयोजनों से जुड़ी समितियों से पूजा पंडालों के निर्माण में विद्युत एवं अग्नि सुरक्षा मानकों का पूर्णतया पालन करने की अपील की।

लखनऊ, जेएनएन।Emotional Appeal of CM Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश में इन दिनों लगातार बढ़ती दुर्घटना के बीच में सभी का संज्ञान लेने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेहद मार्मिक अपील भी कर रहे हैं। भदोही के सहसेपुर में दुर्गा पूजा के पंडाल में जनरेटर के शार्ट सर्किट से लगी आग में पांच की मौत की घटना के बाद से बेहद मर्माहित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में सभी जगह पर पूजा पंडालों के निर्माण के दौरान सभी सुरक्षा मानकों का पालन करने की अपील की है।

IAS Officers Posting: उत्तर प्रदेश में 16 नए आइएएस अफसरों को मिली तैनाती, बने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट
यह भी पढ़ें
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसके साथ ही भदोही के सहसेपुर के दुर्गा पंडाल में आग लगने के कारण हुई जनहानि पर गहरा शोक प्रकट किया है। उन्होंने घायलों के समुचित इलाज का भी निर्देश दिया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में सभी जगह पर पूजा पंडालों के निर्माण में विद्युत एवं अग्नि सुरक्षा मानकों का पूर्णतया पालन करने की अपील की है। इसके साथ ही निर्देश दिया है कि प्रशासन आयोजन समितियों से संवाद बनाकर पूजा पंडालों में विद्युत एवं अग्नि सुरक्षा मानकों का पालन सुनिश्चित कराए। सभी जगह पर विद्युत व अग्नि सुरक्षा के प्रति व्यापक जागरूकता कार्यक्रम संचालित किए जाएं। पूजा पंडालों में आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए।

UP News: योगी सरकार चार और नगर निगमों के ल‍िए लाने जा रही म्युनिसिपल बांड, आत्मनिर्भर बनाने का प्रयास
यह भी पढ़ें
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में सभी दुर्गा पूजा सहित धार्मिक आयोजनों से जुड़ी समितियों से पूजा पंडालों के निर्माण में विद्युत एवं अग्नि सुरक्षा मानकों का पूर्णतया पालन करने की अपील की। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रशासन इन आयोजन समितियों से संवाद बनाकर पूजा पंडालों में विद्युत एवं अग्नि सुरक्षा मानकों का पालन सुनिश्चित कराएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी हाल ही में पूजा पंडालों में घटित कुछ घटनाओं/दुर्घटनाओं को गम्भीरता से लिया जाना चाहिए। इसके लिये आवश्यक है कि विद्युत व अग्नि सुरक्षा के प्रति व्यापक जागरूकता कार्यक्रम संचालित किया जाए। पूजा पंडालों में आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए।

Lucknow: शिया पीजी कालेज ने जारी की एलएलबी तीन वर्षीय कोर्स की मेरिट लिस्ट, आठ तक आनलाइन फीस जमा करने का मौका
यह भी पढ़ें
इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने भदोही में दुर्गा पूजा के पंडाल में लगी आग से हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को राहत व बचाव कार्य युद्ध स्तर पर संचालित करने तथा घायलों के उपचार की समुचित व्यवस्था करने के लिए निर्देश दिए हैं। उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्माओं की शांति और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।