विक्रांत भूरिया ने जनजातीय विश्व विविद्यालय पहुँचकर किया छात्र संवाद

in #political2 years ago

IMG-20220901-WA0020.jpgमध्यप्रदेश युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. विक्रांत भूरिया ने जनजातीय विश्व विविद्यालय पहुँचकर किया छात्र संवाद
अनूपपुर। युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. विक्रांत भूरिया का विगत दो दिवस पूर्व अमरकंटक में आगमन हुआ। सर्वप्रथम मां नर्मदा दर्शन के पश्चात इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजाति विश्वविद्यालय अमरकंटक में मध्यप्रदेश के परिसर में उनका आगमन हुआ। साथी युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव एवं प्रदेश प्रभारी मौजूद थे। जिनका विश्वविद्यालय मार्ग में स्थित पोड़की तिराहे पर भव्य स्वागत रोहित सिंह मरावी, प्रदेश सचिव आदिवासी कांग्रेस एवं अध्यक्ष, एनएसयूआई विश्व विद्यालय इकाई के नेतृत्व में जिला अध्यक्ष संजय सोनी और आदिवासी छात्र संगठन के प्रतिनिधि मोहन मीणा, बिरजू सिंह श्याम सहित सैकड़ों छात्रों ने स्वागत किया। उसके बाद छात्र संवाद के लिए वे छात्रों के बीच विश्व विविद्यालय परिसर स्थित अतिथि गृह पहुंचे जिसमें रोहित सिंह मरावी ने विश्वविद्यालय की तमाम समस्याओं से उनको अवगत कराया जिनमे अलग-अलग राज्यों से आए हुए छात्रों को छात्रावास ना मिलना, बढ़ी हुई मेस की जो फीस कम करना, मॉडल ट्राईबल स्कूल में आदिवासियों के लिए आरक्षित 80 प्रतिशत सीट को बरकरार रखना, पुष्पराजगढ़, डिंडोरी, गौरेला से विद्यार्थियों के लिये पूर्व में संचालित बसों को पुन संचालित करना, और आदिवासी बच्चों का एडमिशन हो रहे गिरावट की रोकथाम के लिये आवश्यक कदम उठाना इत्यादि थे। इन समस्याओं को सुनने के बाद डॉ विक्रांत भूरिया ने छात्रों को यह आश्वासन दिया कि जल्द ही वे राज्यपाल और महामहिम राष्ट्रपति महोदय से मिलकर आदिवासी छात्र-छात्राओं और विश्वविद्यालय की तमाम समस्याओं को लेकर किसी नतीजे तक पहुंचेंगे।

Sort:  

हम सभी को एक दूसरे की खबरों को लाइक कमेंट कर एक दूसरे का सहयोग करना चाहिए तो फिर आज से ही यह नियम बना ले की हम सभी एक दूसरे की खबरों को लाइक कमेंट करेंगे। इसी से हमारा पावर बढ़ेगा प्लीज लाइक करे कमेंट करे।