पत्रिका 'प्रेरणा में देवरिया के शिक्षक को स्थान

in #political2 years ago

देवरिया । बेसिक शिक्षा विभाग की मासिक पत्रिका 'प्रेरणा में देवरिया के शिक्षक को स्थान मिला है। पत्रिका ने विज्ञान शिक्षक खुर्शीद अहमद के योगदान की जमकर सराहना की है।
उनके पढ़ाई बच्चों ने प्रतियोगी परीक्षाओं में भी सफलता हासिल किया है।
कम्पोजिट विद्यालय सहवा, विकास खंड देसही देवरिया के विज्ञान शिक्षक खुर्शीद अहमद ने अपने प्रभावी शिक्षण विधियों के प्रयोग से विद्यालय को एक नई पहचान दी है। इन्होंने सामुदायिक सहयोग से विद्यालय में स्मार्ट क्लास की स्थापना की है। इनके उत्तम शिक्षण कार्य से निरंतर विद्यालय में बच्चों के नामांकन में वृद्धि हुई है। खुर्शीद अहमद बताते हैं कि विद्यालय स्टाफ और सामुदायिक सहयोग से समाज में विद्यालय की एक छवि बनी हुई है । प्रतियोगी परीक्षाओं में बच्चों के अपार सफलता से आम जनमानस प्रभावित होकर अपने बच्चों का दाखिला इस स्कूल में लगातार करा रहे हैं।
पत्रिका में 'एक विद्यालय ऐसा ,जहां आते हैं 18 गांव के बच्चे शीर्षक से शिक्षक के प्रयासों को प्रमुखता से सराहा गया है। इस पत्रिका के संरक्षक संदीप कुमार सिंह ,राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार , बेसिक शिक्षा विभाग निर्देशक विजय किरण आनंद महानिदेशक स्कूल शिक्षा उत्तर प्रदेश ,समिति के अध्यक्ष अब्दुल मुबीन सहायक निदेशक बेसिक शिक्षा विभाग एवं संजय कुमार शुक्ल प्रशासनिक अधिकारी समग्र शिक्षा अभियान लखनऊ हैं। विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक जय नाथ प्रजापति, शिक्षक संजय कुमार ,विद्या रानी ,विवेक कुमार पांडेय , अर्पणा सिंह, शिक्षामित्र द्रोपदी देवी, कुसुम प्रजापति, अनुरागी सिंह आदि ने हर्ष व्यक्त किया है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हरिश्चंद्र नाथ व खंड शिक्षा अधिकारी महेंद्र प्रसाद ने इस उपलब्धि के लिए विद्यालय परिवार को बधाई दिए हैं।