कांग्रेस सरकार ने युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने में लगाए कई प्रकार के बैरिकेट

in #political2 years ago

ramlal sharma bjp.jpgजयपुर। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्य प्रवक्ता एवं विधायक रामलाल शर्मा ने कहा कि राजस्थान में जब से कांग्रेस सरकार आई है तब से राजस्थान के युवा अपने आपको ठगा सा महसूस कर रहे हैं। राजस्थान की सरकार पहले तो भर्तियां निकालती नहीं और जब भर्तियां निकालती है तो उन भर्तियों के पेपर आउट होने का काम होता है।

शर्मा ने कहा कि यदि किसी भर्ती में विद्यार्थी का सिलेक्शन हो गया तो उनको नियुक्ति देने में भी कई महीने बीत जाने के बाद भी पदस्थापन नहीं किया जाता है और 2018 चुनावी समर के दौरान कॉन्ग्रेस पार्टी ने कहा था कि कांग्रेस सरकार आने के बाद हम युवकों को ₹3000 और युवतियों को ₹3500 बेरोजगारी भत्ते के रूप में देने का काम करेंगे। राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी की सरकार थी उस समय भी 180000 बेरोजगार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने का काम किया जा रहा था, उस समय 15- 20 हजार युवाओं को ओर बेरोजगारी भत्ता देने का काम सरकार ने किया। लेकिन अब कांग्रेस सरकार द्वारा बेरोजगारी भत्ते को लेकर जो बैरिकेड लगाए गए हैं उससे बेरोजगार युवाओं को जो भत्ता मिलने वाला था उस भत्ते का भी बंद होना तय हो चुका है।

विधायक शर्मा ने कहा कि वर्तमान में बेरोजगारी भत्ते के आंकड़े देखें तो 70-80 हजार बेरोजगार युवाओं को भी बेरोजगारी भत्ता देने का काम राजस्थान सरकार नहीं कर रही है। राजस्थान सरकार की मंशा है कि बेरोजगारी भत्ता योजना को धीरे-धीरे करके बंद कर दिया जाए। इसलिए प्रदेश के आज हजारों युवा दुखी और परेशान इस बात से हैं कि उनको मिलने वाला बेरोजगारी भत्ता भी बंद होता हुआ नजर आ रहा है।