एक बार फिर अखिलेश यादव और शिवपाल यादव के बीच जारी हुई खींचतान, कहा- अगर

in #political2 years ago

images-5-5-660x330.jpeg

P. O news
यूपी विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान शिवपाल यादव और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के बीच जारी खींचतान एक बार फिर सामने आई. प्रसपा प्रमुख व समाजवादी पार्टी के विधायक शिवपाल यादव ने सदन में ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ की और अप्रत्यक्ष रूप से अखिलेश यादव पर निशाना साधा. शिवपाल यादव ने कहा कि अगर उनकी सलाह मान लेते और उन्हें साथ ले लेते तो विधानसभा का नजारा कुछ और होता. सत्ता पक्ष विपक्ष में बैठा नजर आता. दरअसल, विधानसभा चुनाव से पहले शिवपाल यादव ने 100 सीटों की मांग की थी, लेकिन सिर्फ उन्हें एक सीट ही दी गई. शिवपाल यादव ने कहा कि अगर उनके लोगों को टिकट मिलता तो अखिलेश आज विपक्ष नहीं सत्ता पक्ष में बैठे होते.

शिवपाल यादव ने चर्चा के दौरान कहा कि सरकार सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मन्त्र पर काम कर रही है. इसके बाद शिवपाल ने मुख्यमंत्री की तारीफ में कसीदे पढ़ने शुरू कर दिए. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री संत है. योगी भी हैं, योग का मतलब जोड़ना होता है. मुख्यमंत्री ईमानदार और मेहनती है. वह प्रदेश को उंचाइयों पर ले जाना चाहते हैं. लेकिन वह अकेले उस ऊंचाइयों पर नहीं पहुंच सकते इसके लिए उन्हें सभी को साथ लेना होगा. इसके बाद बीजेपी विधायकों ने मेज थपथपा कर उनकी बात का समर्थन किया.

इसके बाद शिवपाल ने सीधे अखिलेश यादव पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जहां तक साथ मिलने का सवाल है तो अगर विपक्ष उनका साथ ले लेता तो आज जहां सत्ता पक्ष है वहां विपक्ष बैठा होता और विपक्ष की जगह सत्ता पक्ष. शिवपाल यादव ने कहा कि मैंने अपनी पार्टी से 100 लोगों को टिकट देने की बात कही थी. उनके नाम भी दो साल पहले घोषित कर दिए थे. अगर उन 100 लोगों को टिकट दिया होता तो विपक्ष आज सत्ता में होता. लेकिन टिकट नहीं दिया, इसलिए विपक्ष में बैठे हैं.