काम मे लापरवाही, समस्त थाना स्टाफ लाइन अटैच

in #police2 years ago

n4185222721661962292160ed9cc43e0f3a70ecbcce1ef84d1557c56c9b064d0058e7b1c3af893d29c0864a.jpg

सिवनी। काम में लापरवाही करना कान्हीवाड़ा थाना प्रभारी सहित दो एएसआइ व दो आरक्षकों को महंगा पड़ गया। एसपी रामजी श्रीवास्तव द्वारा किए गए औचक निरीक्षण में यहां अनेक कमियां पाई गईं।

इस पर एसपी ने थाना प्रभारी समेत पांच पुलिसकर्मियों को लाइन अटैच कर दिया है। एसपी द्वारा कान्हीवाड़ा थाना में पदस्थ पुलिसकर्मियों पर की गई कार्रवाई से अन्य थानों में पदस्थ पुलिसकर्मियों में हड़कंप की स्थिति है।

शून्य मिली कार्रवाई

जानकारी के मुताबिक एक दिन पहले मंगलवार को एसपी रामजी श्रीवास्तव ने कान्हीवाड़ा थाने का औचक निरीक्षण किया। करीब दो घंटे तक किए गए निरीक्षण में कार्रवाई शून्य पाई गई। इस पर एसपी ने कान्हीवाड़ा थाना प्रभारी व अन्य पुलिसकर्मियों पर नाराजगी व्यक्त की। साथ ही अन्य पुलिस कर्मियों को सावधानीपूर्वक काम करने की हिदायत दी।

समझाइश के बाद भी नहीं हुआ सुधार

सभी थाना प्रभारियों को एसपी ने अपराधों की रोकथाम, अपराधियों की चेकिंग और गुणवत्तापूर्ण काम करने के निर्देश दिए थे। साथ ही बार- बार कान्हीवाड़ा थाने में पदस्थ पुलिसकर्मियों को मूलभूत कार्यों के प्रति सजग रहने कहा जा रहा था। इसके बाद भी कार्रवाई शून्य पाई गई। निरीक्षण में थाना प्रभारी व अन्य पुलिस कर्मियों की कार्यप्रणाली काफी खराब पाई गई।

ये हुए लाइन अटैच

बार-बार समझाइश के बाद भी मूलभूत कार्यों के प्रति लापरवाही बरते जाने पर एसपी ने कान्हीवाड़ा थाना प्रभारी अजय मरकाम के अलावा दो एएसआइ महेश उइके, ज्ञानचंद चौकसे व दो आरक्षक काशीराम व अवधेश को तत्काल लाइन अटैच कर दिया है। फिलहाल कान्हीवाड़ा थाना का प्रभार किसी को नहीं दिया है। एक-दो दिनों में थाना प्रभारी का प्रभार दिया जा सकता है।

इनका कहना है

सामान्य प्रक्रिया के तहत कान्हीवाड़ा थाने का औचक निरीक्षण किया गया था। निरीक्षण में अपराधों की रोकथाम, अपराधियों की चेकिंग व अन्य काम गुणवत्ता पूर्ण नहीं पाए गए। कार्रवाई शून्य पाए जाने पर थाना प्रभारी समेत दो एएसआइ व दो आरक्षकों को लाइन अटैच दिया गया है। एक-दो दिनों में कान्हीवाड़ा थाने का प्रभार अन्य पुलिसकर्मी को देने की कार्रवाई की जाएगी।

रामजी श्रीवास्तव, एसपी, सिवनी