सिविल लाइन थाने में हुआ 20 लाख का लेन-देन, कपडा व्यापारी को पत्नी समेत पुलिस लाई थी थाने

in #police2 years ago

मुज़फ्फरनगर में सिविल लाइन थाने में हुआ 20 लाख का लेन-देन, कपडा व्यापारी को पत्नी समेत पुलिस लाई थी थाने !e09523162f8590e2d1a224a93aa0dced.webp

मुजफ्फरनगर। शहर के एक कपड़ा व्यापारी से बीस लाख की रकम वसूलने के लिए सूरत के व्यापारी को पुलिस का सहारा लेना पड़ा। रकम देने में आनाकानी करने पर सूरत के कारोबारी ने धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया था। जिसके बाद पीड़ित कारोबारी के साथ लेकर सूरत पुलिस सिविल लाइंस थाने पहुंची जहाँ पुलिस की मौजूदगी में 20 लाख का लेन देन होने के बाद मामला समाप्त कर दिया गया।
दरअसल मामला सिविल लाइंस थाना क्षेत्र का है। जहां दक्षिणी सिविल लाइन निवासी एक दम्पत्ति का कपड़ों का थोक का कारोबार है। इस दम्पत्ति ने कुछ समय पूर्व गुजरात के सूरत निवासी बड़े कारोबारी से 72 लाख का कपड़ा खरीदा था। 54 लाख का भुगतान करने पर 20 लाख बकाया रह गए थे। यह रकम देने में आनाकानी करने पर सूरत के कारोबारी ने धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया था। जिसके बाद पीड़ित कारोबारी के साथ सूरत पुलिस सिविल लाइंस थाने पहुंची। थाना प्रभारी संतोष त्यागी को पूरी जानकारी दी। इसके बाद गुजरात और सिविल लाइन पुलिस आरोपी व्यापारी दम्पत्ति के घर पहुंची और दम्पत्ति को थाने लाया गया। पुलिस की मौजूदगी में दोनों पक्षों में बातचीत हुई। इस दौरान पीडित कारोबारी को आरोपी दम्पत्ति ने 20 लाख रुपये का चेक सौंप दिया। इसके बाद दोनों पक्षों में समझौता हो गया। थाना प्रभारी संतोष त्यागी ने बताया कि चेक लेकर समझौता होने के बाद गुजरात पुलिस व पीड़ित कारोबारी वापस लौट गए और कपडा व्यापारी व उनकी पत्नी को भी छोड़ दिया गया।