बाराबंकी में फिल्म निर्देशक से वसूली में चौकी इंचार्ज सहित दो निलंबित, चार लाइन हाजिर

in #police2 years ago

Screenshot_2022_0427_174155.jpgअमरेन्द्र सिंह चौहान
लखनऊ।
उत्‍तर प्रदेश की बाराबंकी ज‍िले में सतरिख के चकसार जंगल में चल रही है शूटिंग। अनुमति न होने के नाम पर पुल‍िसा वालों ने वसूली थी माेटी रकम। उच्चाधिकारियों से शिकायत पर एसपी ने जांच कराकर की कार्रवाई।
पुलिसकर्मियों ने फिल्म निदेशक राहुल को दबाव में लेते हुए उनसे मोटी रकम ऐंठ ली।सतरिख चकसार जंगल में चल रही शूटिंग की अनुमति न होने के नाम पर पुलिस कर्मियों ने फिल्म निर्देशक से मोटी रकम ऐंठ ली। भ्रष्टाचार के इस मामले की शिकायत उच्चाधिकारी से की गई तो एसपी ने सीओ सदर से प्रकरण की जांच कराई। प्रारंभिक जांच में आरोप सही पाए जाने पर एसपी अनुराग वत्स ने चौकी इंचार्ज व एक सिपाही को निलंबित कर दिया है, जबकि चार सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया है।
भानमऊ से गंगागंज होकर लखनऊ को जोड़ने वाले मार्ग पर स्थित बड़े क्षेत्रफल में चकसार का घना जंगल है। 22 अप्रैल से जंगल में एक फिल्म की शूटिंग शुरू की गई थी, लेकिन इसकी प्रशासन से अनुमति नहीं ली गई थी। शूटिंग की जानकारी पर चौकी इंचार्ज मोहद्दीपुर एसआइ नंद हौसला, सिपाही नवनीत कुमार आदि के साथ पहुंचे। बताया जाता है कि वहां उन्होंने फिल्म निर्देशक राहुल को दबाव में लेते हुए करीब तीस हजार रुपये वसूल लिए।
न‍िर्देशक ने उच्‍चाध‍िकार‍ियों से की श‍िकायत : इसकी शिकायत निर्देशक ने पुलिस के एक उच्चाधिकारी से कर दी। इसके बाद मामला एसपी अनुराग वत्स तक पहुंचा। एसपी ने तत्काल मामले की जांच सीओ सदर नवीन सिंह को दी। जांच में पूरी चौकी की भूमिका इस प्रकरण में लिप्त पाई गई। सीओ की रिपोर्ट पर मंगलवार को एसपी ने चौकी इंचार्ज एसआइ नंद हौसला और सिपाही नवनीत कुमार को निलंबित करते हुए चौकी पर तैनात सिपाही अनिल कुमार शुक्ला, संतोष कुमार, राम मोहन और अमित कुमार को लाइन हाजिर कर दिया है।
मौखिक शिकायत पर कराई जांच : पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने बताया कि फिल्म निदेशक ने मौखिक शिकायत की थी। इसमें पुलिसकर्मियों पर तीस हजार की धनराशि वसूलने का आरोप लगाया गया था। सीओ सिटी से जांच करवाई गई थी। आरोप सही पाए जाने पर कार्रवाई की गई है।

Sort:  

प्लीज मेरी खबर लाइक कीजिए फॉलो कीजिए