एसपी बघेल ने शिवपाल के जख्मों को सहलाया, अखिलेश को ट्विटर पुत्र बता कसा तंज

in #poli2 years ago

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने की अटकलों के बीच केंद्रीय राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल ने कहा है कि पांच साल तक प्रसपा नेता ने सिर्फ अपमान झेला है और अब अगर वह अपने सम्मान के लिए कोई फैसला लेते हैं तो वह उनका अपना निजी फैसला होगा।
बघेल ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि शिवपाल अगर अपने सम्मान के लिए कोई फैसला लेते है और हाईकमान हरी झंडी देती है तो यह शिवपाल का निजी निर्णय ही कहा जाएगा। पिछले पांच साल में किसी ने अपना कुछ खोया है तो वो शिवपाल सिंह यादव ही हैं। शिवपाल ने सपा से अपमान झेलने के बाद अपनी पार्टी बनाई फिर पिछले विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ मिलकर लड़ने का फैसला कर 80 से 100 सीटें अपनी पार्टी के लिए मांगी और आखिरकार उन्हे सिर्फ एक सीट पर समझौता करना पड़ा।

बघेल ने कहा कि सही मायने में देखा जाए तो शिवपाल को एक भी सीट नहीं मिली है। शिवपाल सपा के लिए वेस्ट कंडिडेट थे। शिवपाल को जसवंतनगर से टिकट देकर अखिलेश ने इस सीट को बचाने का काम किया है। अखिलेश यादव ने उन्हें साइकिल चुनाव चिह्न देकर सपा के लिए जसवंतनगर सीट जीतने का काम किया है।

करहल में अखिलेश के खिलाफ लड़े मोदी के मंत्री ने कहा कि जिस पीढ़ी ने 2012-17 के बीच का इनका निजाम देखा है। वह अपने जीवन में तो इन्हें वोट देंगे नहीं। अगर शिवपाल सिंह यादव समाजवादी गठबंधन में शामिल थे तो उनको कम से कम 5 से लेकर 10 सीटें तक मिलनी चाहिए थी। भाजपा नेता ने कहा कि अब परिवारवाद समाप्त हो रहा है, राष्ट्रवाद आ रहा है। उन्होंने कहा कि वो ना तो किसी के भाजपा मे आने का न स्वागत करते है और न जाने की आलोचना करेंगे। अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए एसपी सिंह ने कहा, ''इटावा के संदर्भ में कहना चाहूंगा कि मुलायम सिंह यादव यानी धरती पुत्र के घर में अखिलेश यादव नाम का ट्विटर पुत्र पैदा हो गया है इसलिए बिना सबूत के ट्वीट करते रहते हैं।''sp_baghel_1645003203.webp