Money Laundering Case: दिल्ली में ईडी के सामने पेश हुए कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार, यह है पूरा मामला

in #pnnews2 years ago

Money Laundering Case कर्नाटक कांग्रेस के प्रमुख डीके शिवकुमार दिल्ली में ईडी कार्यालय पहुंचे। उन्होंने 15 सितंबर को ट्वीट किया था कि ईडी ने उन्हें दिल्ली में तलब किया है जबकि कर्नाटक में इस समय विधानसभा सत्र चल रहा है।
नई दिल्ली, एजेंसी। Money Laundering Case: कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डी के शिवकुमार (Karnataka Congress chief D K Shivakumar) मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए सोमवार को यहां प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हुए। 60 वर्षीय कांग्रेस नेता दोपहर करीब 12 बजे एपीजे अब्दुल कलाम रोड स्थित संघीय एजेंसी के कार्यालय पहुंचे और फ्रंट ऑफिस से पास बनवाकर कार्यालय में प्रवेश करते दिखे। उनके साथ कुछ लोग भी थे।19_09_2022-d_k_shivakumar_23081428.jpg
कांग्रेस नेता को नहीं थी मामले की जानकारी
ईडी ने शिवकुमार को पिछले हफ्ते तलब किया था। कांग्रेस नेता ने कहा था कि उन्हें उस मामले की जानकारी नहीं है जिसके लिए उन्हें एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। समझा जाता है कि आय से अधिक संपत्ति के कथित कब्जे से जुड़े सीबीआई के एक मामले का संज्ञान लेने के बाद एजेंसी ने उन्हें नवीनतम समन जारी किया है।
शिवकुमार ने ट्वीट कर कहा था, 'भारत जोड़ो यात्रा और विधानसभा सत्र के बीच, उन्होंने मुझे फिर से पेश होने के लिए ईडी का समन जारी किया है। मैं सहयोग करने के लिए तैयार हूं लेकिन इस समन का समय और मुझे जो उत्पीड़न दिया गया है, वह मेरे संवैधानिक और राजनीतिक कर्तव्य के निर्वहन के रास्ते में आ रहा है।'
शिवकुमार को तीन सितंबर 2019 को ईडी ने किया गिरफ्तार
ईडी ने शिवकुमार को मनी लॉन्ड्रिंग के एक अन्य मामले में 3 सितंबर, 2019 को गिरफ्तार किया था और उसी साल अक्टूबर में दिल्ली उच्च न्यायालय ने उन्हें जमानत दे दी थी। एजेंसी ने इस साल मई में इस मामले में उनके और अन्य के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था जो उनके खिलाफ आयकर विभाग के आरोप पत्र क्षेत्र का संज्ञान लेने के बाद दर्ज किया गया था।