International Travel Certificate: अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को कोरोना टीकाकरण सर्टिफिकेट अपलोड करने से मिल सकती

in #pnnews2 years ago

यात्रियों द्वारा पोर्टल के बार-बार डाउन होने से फार्म भरने और सर्टिफिकेट अपलोड करने परेशानी की शिकायतें की जा रही थीं। इसको देखते हुए सरकार इस प्रविधान को हटाने पर विचार कर रही है। इससे यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी।
नई दिल्ली, एजेंसियां: अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को बहुत जल्द ही एयर सुविधा पोर्टल पर कोरोना टीकाकरण सर्टिफिकेट या निगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट अपलोड करने की बाध्यता से मुक्ति मिल सकती है। सरकार पोर्टल से इससे संबंधित प्रविधान को हटाने पर विचार कर रही है। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए कहा कि पोर्टल पर आनलाइन स्व-घोषणा फार्म भरने की अनिवार्यता बनी रहेगी।
यात्रियों द्वारा पोर्टल के बार-बार डाउन होने से फार्म भरने और सर्टिफिकेट अपलोड करने परेशानी की शिकायतें की जा रही थीं। इसको देखते हुए सरकार इस प्रविधान को हटाने पर विचार कर रही है। इससे यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने हाल ही में इस संबंध में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से जानकारी मांगी थी। स्वास्थ्य मंत्रालय ने सर्टिफिकेट या निगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट जमा करने के प्रविधान को हटाने की मंजूरी दे दी 10_08_2022-covid_22968639.jpg

Sort:  

Please follow me and like my News 🙏💐