Avatar Returns After 13 Years: नये अवतार में लौट रही जेम्स कैमरन की फिल्म, जानें- किये गये क्या बदलाव?

in #pnnews2 years ago

Avatar Returns After 13 Years अवतार सिनेमाघरों में 13 साल बाद लौट रही है। इस बीच तकनीक भी काफी बदली है और सिनेमा देखने वाला दर्शक भी। ऐसे में निर्देशक जेम्स कैमरन ने बताया कि नई अवतार में क्या खास होगा।
नई दिल्ली, जेएनएन। हॉलीवुड फिल्म अवतार ना सिर्फ दुनिया की सबसे अधिक बिजनेस करने वाली फिल्मों में शामिल है, बल्कि तकनीक और ट्रीटमेंट के लिहाज से भी ये आइकॉनिक फिल्मों में शामिल है। 2009 में इतिहास रचने वाली यह फिल्म बड़े पर्दे पर लौट रही है, मगर बिल्कुल नये अवतार में। फिल्म के निर्देशक जेम्स कैमरन ने एक वीडियो जारी करके बताया कि फिल्म में इस बार क्या-क्या बदलाव तकनीकी रूप से किये गये हैं। वैसे, इसी साल दिसम्बर में अवतार का दूसरा भाग अवतार- द वे ऑफ वॉटर भी रिलीज होने वाला है।19_09_2022-avatar_23_23082953.jpg
अवतार को दोबारा रिलीज करने की घोषणा अगस्त में की गयी थी। फिल्म का नया ट्रेलर रिलीज करने के साथ बताया गया था कि अवतार 23 सितम्बर को सीमित समयावधि के लिए सिनेमाघरों में उतारी जा रही है। अवतार को दोबारा रिलीज करने का सबसे कारण, दिसम्बर में दूसरे भाग का आना है।
पहली फिल्म को सिनेमाघरों में आये 13 साल हो चुके हैं। इस बीच बहुत कुछ बदला है। पिछले दशक में तकनीक के साथ लोगों की सिनेमा देखने की आदत बदली है। एक पूरी पीढ़ी बदल गयी है। ऐसे में अवतार- द वे ऑफ वॉटर की रिलीज से पहले इसके पहले भाग को रिकॉल करना प्रमोशन के लिहाज से भी अच्छा कदम है। फिल्म 3डी में भी रिलीज की जा रही है।