पीएम मोदी आज साबरमती रिवरफ्रंट एफओबी का करेंगे लोकार्पण, कच्छ का भी करेंगे दौरा

in #pm2 years ago

PmIMG_20220827_055136.jpg प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को गुजरात के साबरमती में एक रिवरफ्रंट फुट ओवर ब्रिज का लोकार्पण करेंगे। अहमदाबाद के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल साबरमती रिवरफ्रंट ने भी अपना एक दशक पूरा किया है। पर्यटकों के उत्साह को देखते हुए यहां एलिस और सरदार पुल के बीच फुट ओवर ब्रिज के रूप में एक नया आकर्षण जोड़ा गया है। 300 मीटर का यह पुल साबरमती रिवरफ्रंट के पूर्वी और पश्चिमी छोर को जोड़ता है।
इसके अलावा प्रधानमंत्री रविवार को कच्छ के अंजार कस्बे में वीर बालक स्मारक का अनावरण करेंगे। 26 जनवरी, 2001 को आए भूकंप में कच्छ के अंजार कस्बे में एक रैली में भाग लेने पहुंचे 185 स्कूली बच्चे और 20 शिक्षक यहां मलबे में दब गए थे।
इस त्रासदी ने पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया था। उनकी याद में यह स्मारक बनाया गया है। इस त्रासदी में जान गंवाने वालों के 100 परिवारों को उद्घाटन समारोह में आमंत्रित किया गया है।

पीएम के दौरे से पहले सांप्रदायिक तनाव
गुजरात के कच्छ जिले में पीएम मोदी के दौरे से पहले भुज कस्बे के पास मधापर गांव में शुक्रवार शाम को सांप्रदायिक तनाव फैल गया। पुलिस ने मोर्चा संभालते हुए घटनास्थल पर बड़ी टुकड़ी तैनात कर दी है। मधापर गांव भूकंप पीड़ितों के लिए बने 'स्मृति वन' स्मारक से सिर्फ चार किलोमीटर दूर है, जिसका उद्घाटन रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे।