लापरवाही में हटाये गये भरथना कोतवाल*

in #pirsasn2 years ago

लापरवाही में हटाये गये भरथना कोतवालIMG-20220913-WA0343.jpg

● मारपीट में घायल की मौत पर एसएसपी ने की कार्यवाही,

भरथना,इटावा। भरथना में मकान के विवाद को लेकर हुई मारपीट में घायल व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत के मामले में एसएसपी जयप्रकाश सिंह ने भरथना कोतवाल को हटा दिया है। घायल व्यक्ति की आगरा में 11 दिन बाद इलाज के दौरान मौत हो गई थी। जिसके बाद परिजनों ने मृतक के शव को सड़क पर रखकर इटावा-कन्नौज हाईवे जाम किया था।
जिसके बाद भरथना पुलिस ने दो नामजदों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। हालांकि इस प्रकरण में भरथना पुलिस चौकी इंचार्ज को पहले ही लाइन हाजिर किया जा चुका था।
बताते चलें भरथना के मोहल्ला सरांय रोड स्थित एक आवासीय दुकान को लेकर दो पक्षो के मध्य विवाद चल रहा था,जिसको लेकर विगत दिवस 30 अगस्त को दोनो पक्षो में मारपीट हो गई थी। जिसमे घायल सौरभ की 11 दिन बाद बीते शनिवार को आगरा स्थित अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। जिससे आक्रोशित परिजनों ने रविवार की भोर होते ही भरथना नगर के बीचो बीच से गुजरे इटावा-कन्नौज हाईवे स्थित मौना स्वीट हाउस व कस्बा पुलिस चौकी के निकट चौराहे पर मृतक सौरभ वर्मा का शव रख विरोध प्रदर्शन करते हुए आरोपियों और लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग शुरू करदी थी।
हालांकि पुलिस ने मौके की नजाकत भांपते हुए मृतक की मां प्रकाश वती की तहरीर पर पांच नामजद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया,और उसी दिन देर शाम को दो नामजदों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
जिसपर एसपी ग्रामीण ने प्रदर्शन स्थल पर पहुँचकर तत्काल प्रभाव से भरथना पुलिस चौकी प्रभारी सत्यपाल को लाइन हाजिर कर दिया था।
मंगलवार को एससपी जयप्रकाश सिंह ने भरथना कोतवाली प्रभारी के एल पटेल को भी थाने से हटाकर अपराध शाखा भेज दिया है। और भरथना कोतवाली का अस्थायी तौर पर मंसूर अहमद को प्रभारी बनाया गया है।