पुराह नदी में डूबी लापता पत्नी का मिला शव*

in #pirsasn2 years ago

पुराह नदी में डूबी लापता पत्नी का मिला शवIMG-20221004-WA0228.jpg

● तीन दिनों के 50 घण्टे चला रैस्क्यू ऑपरेशन,

ताखा-ऊसराहार। ऊसराहार थाना क्षेत्र अन्तर्गत भरथना-ऊसराहार मार्ग पर स्थित ग्राम मामन के निकट बीते तीन दिन पूर्व पुराह नदी पुल के पास घटित हुई एक दुर्घटना के दौरान बाइक से छिटक कर में पुराह नदी में गिर कर डूबी बाइक सबार राजेश शाक्य की पत्नी रंजना उर्फ रेनू का शव एसडीआरएफ व पीएसी राहत बचाव टीम सहित गोताखोरों के रैस्क्यू ऑपरेशन टीमों ने घटना के करीब 50 घण्टों बाद घटना स्थल से करीब दो किलो मीटर दूर नदी से खोज निकाला है।
आपको बतादें बीते तीन दिनों पूर्व साइकिल सवार को बनाने के प्रयास में पुराह नदी पुल से टकराकर नदी के गहरे पानी मे डूब कर लापता हुई बाइक सबार की पत्नी का शव मंगलवार को तीसरे दिन करीब 50 घण्टे बाद शाम करीब साढ़े 3 बजे के बाद एसडीआरएफ,पीएसी और गौताखोरों की टीम ने बरामद कर लिया है।
बीते दिवस सुबह करीब 11 बजे जनपद औरैया के थाना एरवाकटरा अन्तर्गत ग्राम नगला बांस निवासी राजेश कुमार शाक्य अपनी पत्नी रंजना उर्फ रेनू को इटावा के एक निजी अस्पताल में बाइक पर पीछे बैठकर दवाई दिलाने लेकर जा रहा था। जैसे ही राजेश पुराह नदी पुल पर पहुँचा इसी बीच सामने से आ रहे एक साइकिल सवार को बचाने के प्रयास में राजेश की बाइक पुल से टकरा गई जिसमें राजेश जख्मी हो गया,और बाइक पर पीछे बैठी पत्नी रंजना उर्फ रेनू छिटक कर पुराह नदी में गिर कर डूब कर लापता होगी थी।
घटना की दूसरे दिन व तीसरे दिन भी रेनू की तलाश में रैस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। जिसमें घटना के तीसरे दिन मंगलवार की सुबह 7 बजे फिर से एसडीआरएफ, पीएसी राहत बचाव टीम व गोताखोरों की टीमों ने रैस्क्यू ऑपरेशन शुरु किया,और जब काफी प्रयास के बाद तीनों टीमों को रेस्क्यू में सफलता नही मिली तब एसडीआरएफ की टीम ने नदी में दो किलो मीटर आगे जाकर बैरिकेडिंग क्रास करके शव की तलाश शुरू की जिसपर ग्राम नगला खलक के पास नदी के गहरे पानी में जमे खड़े काटों में एक महिला शव के बाल फंसे दिखाई दिये पास जाकर देखा तो पूरा शव दिखाई दिया। एसडीआरएफ की टीम ने कडी मशक्कत के साथ शव को वाहर निकाला और परिजनों से शव की शिनाख्त कराई जिसके बाद पुलिस ने जरूरी कार्यवाही करके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। थानाध्यक्ष ऊसराहार गंगादास गौतम ने बताया कि घटना स्थल से करीब दो किलो मीटर दूर नदी के गहरे पानी में जमे खड़े कांटों में फंसा शव मिला है,एसडीआरएफ ने नदी में आगे जाकर खोजबीन की तब सफलता हाथ लगी है।