इंस्पेक्टर डीके सिंह बने पुलिसकर्मियों के लिए मिशाल, कोतवाली में कर रहे बेलदारी

IMG-20220523-WA0005.jpgकोतवाली परिसर में बन रहा है नया स्नानघर, हर रविवार को करते हैं 3 घंटे का श्रमददान

हरदोई। उत्तर प्रदेश में जहां एक ओर पुलिस की छवि पर लो सवालिया निशान उठाते है तो वहीं दूसरी ओर कोतवाली पिहानी में तैनात कोतवाल डीके सिंह ने अनूठी मिसाल पेश की है। कोतवाली परिसर में बना स्नानघर जर्जर हो चुका था जिसको संज्ञान लेकर कोतवाल डीके सिंह ने रविवार को सभी पुलिसकर्मियों के साथ बनाए जा रहे स्नानघर में श्रमदान किया। कोतवाल डीके सिंह रविवार को बेलदारी का काम किया। वे राजमिस्त्री को ईट और सीमेंट का मसाला देकर श्रमदान कर रहे हैं। पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ,अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गेश कुमार सिंह ,क्षेत्राधिकारी परशुराम सिंह इस कार्य की प्रशंसा कर रहे है।

पुलिसकर्मी ले रहे प्रेरणा

कोतवाल डीके सिंह बताते हैं कि ऐसे कार्य करने से शांति मिलती है। वे ऐसे कार्य करते रहते हैं। पुलिसकर्मियों में भी ये चर्चा का विषय बन गया है कि पुलिस वर्दी में एक कोतवाल किस तरीके से कोतवाली की सुंदरता बढ़ाने में जुटे हुए हैं। इस श्रमदान करने से अन्य पुलिसकर्मी भी प्रेरणा लेते नजर आए। उनमें भी श्रमदान करने की जिज्ञासा उतपन्न हुई है।

पुलिस की छवि सुधरेगी

जब हमने एडिशनल एसपी दुर्गेश कुमार सिंह से कोतवाली पिहानी में चलाए जा रहे हर रविवार को श्रमदान मामले पर बात की तो उन्होंने डीके सिंह की इस कार्य की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि अन्य पुलिसकर्मी भी इस तरीके से अपनी-अपनी कोतवाली को सुंदरता पूर्ण बनाएं तो निश्चित ही उत्तर प्रदेश पुलिस की छवि सुधरेगी।जर्जर अवस्था में बने कोतवाली परिसर में स्नानघर को कोतवाल डीके सिंह ने तुड़वा कर नया स्नान घर बनवाने में जुट गए हैं।कोतवाल डीके सिंह जब से पिहानी कोतवाली आए हैं कोई न कोई निर्माण कार्य निरंतर कोतवाली की सुंदरता बढ़ाने के लिए चल रहा है
हर रविवार को 3 घंटे सोशल वर्क को पुलिस कर्मियों ने श्रमदान के नाम किया। कोतवाल डीके सिंह समेत तमाम पुलिसकर्मियों ने कार्यालय थाना आवास व बैरक की साफ-सफाई की। तीन घंटे की मेहनत में कार्यालय ,कैंपस,बैरक व पुलिस आवास चमक गए।