दलित महिला कर्मी पर टोल प्लाजा सहकर्मियों ने नाजायज संबंध बनाने का डाला दबाव,थाने में दी तहरीर

in #physical2 years ago

aab5ad61e0cdec5cd70bdaee62600b44.jpgअलीगढ़: थाना गभाना स्थित दिल्ली अलीगढ़ कानपुर नेशनल हाईवे-91 टोल प्लाजा पर एक दलित महिला कर्मी के साथ सहकर्मियों के द्वारा नाजायज संबंध बनाए जाने का दवाब डालने का मामला सामने आया है। दलित महिला ने इसकी शिकायत थाने भी किया लेकिन पुलिस की तरफ से इस मामले में कोई सुनवाई नहीं की जा रही है।
1600x960_722447-toll-tax-f.jpg
महिला अपराध को लेकर योगी सरकार गंभीर है लेकिन थानों में पुलिस प्रभारी महिला अपराध को हल्के में ले रहे हैं. ऐसा ही वाकया अलीगढ़ के थाना गभाना के टोल प्लाजा की दलित इंचार्ज के साथ यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है. पीड़िता ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करने के लिए तहरीर दी , लेकिन थाने के प्रभारी महोदय इसे हल्के में ले रहे हैं. वहीं पीड़िता ने कहा है कि कार्रवाई नहीं होती है तो वह अपनी जान दे देगी.

गभाना टोल प्लाजा पर काम करने वाली युवती जिया ने अपने सहकर्मियों पर गंभीर आरोप लगाया है. पीड़िता जिया ने बताया कि 16 दिसंबर को गभाना टोल प्लाजा पर कंट्रोल प्रभारी के रूप में काम कर रही है. वही उसके साथ नीलम कुमार , सोनवीर, जितेंद्र, पवन राठी जाति सूचक शब्दों से अपमानित करते हैं. जिया ने आरोप लगाया है कि जबरन शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव बनाते है. विरोध करने पर धमकाते हैं और दूसरी जगह ट्रांसफर कराने की धमकी देते हैं.
20220323_164643.jpg
जिया ने अपने साथ हो रही घटना को लेकर थाना गभाना में शिकायत दर्ज करने के लिए तहरीर भी दी . लेकिन थाना प्रभारी ने अब तक कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की है.जिया ने बताया कि टोल प्लाजा सहकर्मियों ने मेरा मानसिक टॉर्चर किया. वही शारीरिक संबंध बनाने के लिए मजबूर कर रहे हैं. जिया ने बताया कि गभाना थाने के एसएचओ ने कंप्लेन नहीं ली. वही आरोपियों को थाने में बैठा कर चाय पिला रहे हैं . जिया ने कहा है कि अगर आरोपियों पर कोई कार्यवाही नहीं होती है तो मेरी मौत के जिम्मेदार अलीगढ़ पुलिस होगी. जिया ने पुलिस से सख्त कार्रवाई की मांग की है. लेकिन अब जिया पर समझौते के लिए दबाव बना रहे हैं. सोमना के चौकी इंचार्ज आदेशपाल पर जिया ने गंभीर आरोप लगाए हैं.