फलोदी शहर मे व्यापारी से 81 लाख रुपए लूटने के प्रकरण मे वंछित तीसरा मुलजिम 20 लाख के साथ गिरफ्तार

in #phalodi2 years ago

फलोदी पुलिस नेIMG-20221122-WA0007.jpg दिनदहाड़े 81 लाख रुपए लूटने के प्रकरण में तीसरे लूटेरे सुनील विश्नोई को - 20 लाख रूपये के साथ किया गिरफ्तार
जानकारी के अनुसार चैनपुरा फलोदी निवासी रमेश गोलेछा ने फलोदी थाने में रिपोर्ट पेश कर बताया की 11 नवम्बर को बैंक से 81 लाख रुपए निकालकर बैग में डालकर राईकाबाग स्थित अपनी दुकान जा रहा था।
तभी पीछे से बिना नम्बर की गाडी मेरी स्कुटी के आगे रूकी । और उस गाड़ी से तीन मुंह पर नकाब पहने गाड़ी से उतरकर रूपयो से भरे बैग को छीनकर मौके पर भाग निकले।
जिसके बाद फलोदी पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू की।
जिला पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण अनिल कयाल ने इस घटना को गम्भीरता से लेकर
विभिन्न टीम प्रभारियों को आसूचना व मुलजिमानों की धड़पकड़ करने के निर्देश दिये। घटना की गम्भीरता पर फलोदी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अकलेश कुमार शर्मा, फलोदी वृत्ताधिकारी रामकरणसिह मलिण्डा, फलोदी थानाधिकारी राकेश ख्यालिया
सहीत अन्य थानाधिकारीयो के साथ टीम गठन कर टीम द्वारा आसूचना, सीसीटीवी फुटेज व तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर मुलजिमानों के बारे मे सीसीटीवी व आसूचना के आधार पर लुटरे मुलजिम गोरधनराम की पहचान की।
जिस पर फरार मुलजिम गोरधनराम व नरेशकुमार के बारें में प्रतापगढ़ मे होने की जानकारी मिलने पर पुलिस टीम ने 1 सप्ताह पहले 15 नवम्बर को प्रतापगढ़ में दबिश देकर दो मुलजिमो दस्तयाब कर जोधपुर लाया गया। जहाँ मनोवैज्ञानिक तरीके के आधार पर पूछताछ कर लूटी गयी राशि 40 लाख रूपये बरामद किये गये। पुलिस टीम घटना के सम्बन्ध में विस्तृत पूछताछ कर सहयोगियों के बारें में महत्वपूर्ण सूचनाएँ टीम द्वारा प्राप्त की गयी है।
वही आज इस लूट प्रकरण में वान्छित तीसरे मुलजिम सुनील विश्नोई को गिरफतार किया गया है
आपको बता दें कि गठित टीम द्वारा आसूचना, मुखबीरी तंत्र व तकनीकी डाटाबैस के आधार पर तीसरा लुटेरा मुलजिम उदानियों की ढाणी सांवरीज निवासी सुनील पुत्र राणाराम विश्नोई के खुद के घर आने की पुख्ता सूचना मिलने पर फलोदी थानाधिकारी राकेश ख्यालिया के नेतृत्व में गठित टीम द्वारा आसूचना के आधार पर मुलजिम के घर से दूर वाहनों को खड़ा कर करीब 2 किलोमीटर पैदल चलकर घेराबंदी कर मुलजिम सुनील को गिरफतार किया गया है।
आपको बता दें कि
मुलजिम के कब्जे से उसके हिस्से में आयी लूटी गई 20 लाख रूपये बरामद किये गये है। अब तक इस प्रकरण में कुल 04 मुलजिमानों को गिरफतार कर 60 लाख रूपये बरामद किये जा चुके है। मुलजिम द्वारा लूटी गयी राशि को अपने खेत में बने कच्चे पड़वे में मिट्टी में गहरा खड्डा खोदकर दबाया गया था, जिनको अथक प्रयास से बरामद किया गया। मुलजिम को बापर्दा गिरफतार किया गया है जिससे सहयोगियों के बारें में विस्तृत अनुसंधान जारी है। शेष लुटी गयी राशि की बरामदगी व लुटेरे मुलजिम के बारें में टीम द्वारा तलाश की जा रही है।
आपको यह भी बता दें कि लुटरो ने लूट की वारदात को अंजाम देने से पहले लगातार रैकी की। इतना ही नहीं लूटेरों ने बैंक के निकट कमरा भी किराये पर लिया। किसी को शक ना हो इसलिए बैंक में अपने नाम का खाता भी खुलवाया। लूटेरों ने रमेश कुमार के बारे मे पुरी जानकारी हासिल कर बैंक से निकलने के बाद रमेश कुमार का पीछा कर रुपयों से भरा बैग छीन कर फरार हो गये। ओर बम्बोर के निकट पहुँचकर लूटी गयी राशि का आपस में बटवारा कर लिया था फिलहाल पुलिस अब इस लूट प्रकरण में अंतिम फरार आरोपी की तलाश में जुटी है