Ludhiana Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल की कीमताें में कटाैती, जानिए रविवार से क्या हाेंगे लुधियाना में नए दाम

in #petrol2 years ago

Ludhiana Petrol Diesel Price Latest Update केंद्र सरकार ने तेल की ऊंची कीमतों से लोगों को राहत देने के लिए बड़ा फैसला किया है। मोदी सरकार ने शनिवार को पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क में 8 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 6 रुपये प्रति लीटर की कटौती की घोषणा की।
मुनीश शर्मा, लुधियाना। Ludhiana Petrol Diesel Price : महंगाई से जूझ रही आम जनता काे माेदी सरकार ने बड़ी राहत प्रदान की है। केंद्र सरकार ने तेल की ऊंची कीमतों से लोगों को राहत देने के लिए बड़ा फैसला किया है। मोदी सरकार ने शनिवार को पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क में 8 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 6 रुपये प्रति लीटर की कटौती की घोषणा की।

इससे लुधियाना में पेट्राेल 95.89 रुपये और डीजल 87.17 रुपये प्रति लीटर हाे गया है। बढ़ी कीमतें रविवार 22 मई सुबह 6 बजे से लागू हाेंगी। पहले पेट्राेल 105.19 और डीजल Rs 93.85 रुपये प्रति लीटर मिलता था। रूस-यूक्रेन के बीच हाे रहे युद्ध के चलते कच्चे तेल के भाव में अप्रत्याशित उछाल था, जो दिन के कारोबार में 140 डालर प्रति बैरल के आसपास पहुंच गया है। मार्च में कच्चा तेल 50 डालर प्रति बैरल महंगा हो चुका था। दाेनाें देशाें के बीच युद्ध जारी रहने के कारण आने वाले दिनाें में महंगाई बढ़ने के आसार जताए गए हैं। इसके अलावा रसाेई गैस के दाम भी कम हाेने से लाेगाें ने राहत की सांस ली है। केंद्र सरकार ने उज्ज्वला योजना के 9 करोड़ लाभार्थियों को 200 रुपये की सब्सिडी देने का भी फैसला किया है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Union Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने आगे कहा- 'हम प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के 9 करोड़ से अधिक लाभार्थियों को 200 रुपये प्रति गैस सिलेंडर (12 सिलेंडर तक) की सब्सिडी देंगे। इससे हमारी माताओं और बहनों को मदद मिलेगी।' पंजाब के हजाराें लाेगाें काे भी फायदा हाेगा। लुधियाना के लाेगाें का कहना है कि माेदी सरकार काे अन्य खाद्य पदार्थाें की कीमताें में भी कमी करनी चाहिए।6DF37DE7-1841-4662-B2AD-24BE87C36E7E.jpeg

Sort:  

really