महिला समेत तीन लोगों ने फंदे से लटककर जान दे दी, मौत की वजह स्पष्ट नहीं

in #people5 months ago
  • बबूल के पेड़ में फांसी के फंदे में लटकता मिला।
  • आदिवासी सांस्कृतिक कार्यक्रमों के क्षेत्र में सक्रिय रहे।
  • शव को पोस्ट मार्टम के बाद परिजनों को सौंंप दिया गया।

1000110224.jpg

डिंडोरी:-जिले के विभिन्‍न थाना क्षेत्रों में महिला समेत तीन लोगों ने फंदे से लटककर जान दे दी। परिजनों ने थाने में जाकर सूचना दी। पुलिस ने मौके में पहुंचकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए लाया। शव को पोस्ट मार्टम के बाद परिजनों को सौंंप दिया गया। इस मामले में अब तक कारण स्पष्ट तौर पर सामने नहीं आया है।

  • बबूल के पेड़ में फांसी के फंदे में लटकता मिला

बजाग थानांतर्गत ग्राम मिडली के बुचवा टोला में हेमचंद तेकाम के पिता कृपा सिंह ने बताया कि शव शनिवार सुबह चार बजे घर की बाड़ी में बबूल के पेड़ में फांसी के फंदे में लटकता मिला। हेमचंद खाना खाकर सो गया था। जब वे सुबह चार बजे शौच के लिए उठे तो उनकी नजर घर की बाड़ी में लगे बबूल के पेड़ पर पड़ी। उन्होंने देखा कि उसका छोटा बेटा नायलॉन की रस्सी से पेड़ पर लटका हुआ था। पिता की चीख पुकार सुनकर पड़ोस के लोग दौड़े, लेकिन तब तक युवक की जान जा चुकी थी। गांव में कई तरह को चर्चाएं व्याप्त हैं। पुलिस मर्ग कायम कर मामले की विवेचना कर रही हैं।

  • फांसी लगाकर युवक ने दी जान

गाडासरई थाना प्रभारी दुर्गा प्रसाद नगपुरे ने बताया कि छितिज परस्ते पिता धनेश परस्ते ने शनिवार की दोपहर अपने घर में ही फांसी लगा ली। शव को पोस्ट मार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है। बताया गया के फांसी लगाने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। गौरतलब है कि धनेश परस्ते बजाग में लंबे समय तक बीआरसी का दायित्व संभालने के साथ आदिवासी सांस्कृतिक कार्यक्रमों के क्षेत्र में भी काफी सक्रिय रहे हैं। लोगों ने शाेक संवेदना व्यक्त की है।

  • फंंदे पर महिला का लटका मिला शव

एएसआइ अनिल उसराठे ने बताया कि अरूणा बाई गोंड पति महेश गोंड का शव घर की बल्ली में ही लटका था। परिजनों द्वारा शनिवार की सुबह 11 बजे के बाद थाना में आकर सूचना दी गई। शव का पोस्ट मार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है। इस मामले में अब तक कारण स्पष्ट तौर पर सामने नहीं आया है। आरोप प्रत्यारोप का दाैर जारी है।