युवा ही एक ऐसा माध्यम है जो सरकार के स्वच्छ भारत के सपने को साकार कर सकता है।

in #pauri2 years ago

IMG-20220423-WA0043.jpg

पौड़ी 23 अप्रैल, 2022। नेहरू युवा केन्द्र, पौड़ी गढ़वाल (युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार) द्वारा संचालित किये जा रहे सात दिवसीय नमामि गंगे प्रशिक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत युवाओं को स्वच्छता की जागरूकता हेतु श्रमदान के लिए पौड़ी के प्रसिद्ध कण्डोलिया मंदिर परिसर में ले जा कर स्वच्छता अभियान चलाया गया।
IMG-20220423-WA0046.jpg

श्रमदान कार्यक्रम के मध्य युवाओं के बीच अपर जिलाधिकारी ईला गिरी ने पहुंचकर युवाओं का उत्साह बढाते हुए कहा कि हमें अपने आस-पास के क्षेत्र की गंदगी को कूडा मुक्त कर स्वच्छ वातावरण का सृजन करना चाहिए ताकि हम स्वस्थ रह सके। युवा ही एक ऐसा माध्यम है जो इस मुहिम को चलाकर भारत सरकार के स्वच्छ भारत के सपने को साकार कर सकता है।

नमामि गंगे के जिला परियोजना अधिकारी अजय कुमार के नेतृत्व में प्रसार प्रशिक्षण केन्द्र में नमामि गंगे पर प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे गंगा किनारे के विभिन्न गांवों के युवा पदयात्रा के माध्यम से स्वच्छता के नारे लगाते हुए जिला कोषागाार और विकास भवन होते हुए कण्डोलिया मंदिर के परिसर पहुंचे और स्वच्छता संदेश के लिए मंदिर की दीवारों पर नारा लेखन का काम किया। साथ ही मंदिर परिसर के आस पास वृहद स्वच्छता अभियान चलाकर क़रीब 70 किलो प्लास्टिक का कचरा एकत्रित किया गया।

कार्यक्रम में युवाओं ने बढ़-चढ़ कर प्रतिभाग किया। उधर जिला युवा अधिकारी शैलेश भट्ट ने कार्यक्रम के अन्तर्गत गंगा से लगे गांव के युवाओं को गंगा को साफ रखने के टिप्स भी दिये। कार्यक्रम में पंकज नेगी, अमित बडथ्वाल, यशराज बिष्ट, वर्षा नेगी आदि उपस्थित रहे।

Sort:  

लाइक सभी की पोस्ट को करना है

जी

I follow you.
Follow back

मेरी पोस्ट भी लाइक कर दिया करे सात दिन पुरानी जितनी पोस्ट आप लाइक करेंगे उतने ही coins भी आपके बढ़ेंगे केवल एक आध पोस्ट लाइक करके कोई मतलब नहीं है मैं आपकी लगभग हर पोस्ट को लाइक करता हूं इस सिस्टम में प्रोसेस ही यही है बाकी दिन भर में आप डेढ़ सौ पोस्ट डालें और आप केवल एक ही तो लाइक करें तो इस सिस्टम में आपको कोई बहुत अधिक लाभ नहीं होने वाला है इसलिए खबर भले दस लगाएं लेकिन पोस्टों को लाइक जरूर करें जब आप लाइक करेंगे तो आपकी भी पोस्ट को लाइक मिलेगा उससे भी आपकी अरनिंग होगी नहीं तो आपकी सारी कवायद का कोई मतलब नहीं है
मोबाइल - 9452320000