प्रापर्टी कारोबारी ने कल सरकार के खिलाफ खोलेंगे मोर्चा

in #pathankot2 years ago

: राज्य सरकार द्वारा एनओसी के बिना रजिस्ट्रियों पर लगाई गई पाबंदी का मुद्दा दिन-ब-दिन गर्माता जा रहा है। आदेश के कारण मुश्किलों का सामना कर रहे प्रापर्टी कारोबारियों ने आठ अगस्त से सरकार के खिलाफ संघर्ष का एलान किया है। रोष स्वरूप शनिवार की शाम प्रॉपर्टी डीलर एवं कॉलोनाइजरों ने एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष परमजीत सिंह पंजा के नेतृत्व में बैठक कर सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया गया।

बैठक में शामिल व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने भी उनके इस संघर्ष में अपना पूरा समर्थन देने की बात कही। जिला अध्यक्ष परमजीत सिंह ने सभी प्रापर्टी डीलरों एवं कालोनाइजर को आठ अगस्त को तहसील कार्यालयों को बंद करवाने के लिए दिए जाने वाले धरने में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने का आह्वान किया तथा कहा कि इस संघर्ष में उनके साथ सभी वसीका अपना कामकाज बंद करके उनके साथ धरने में शामिल होंगे। इस दौरान व्यापार मंडल पंजाब महासचिव एलआर सोढी, प्रदेश सचिव सुनील महाजन, पठानकोट अध्यक्ष अमित नय्यर एवं जिला चेयरमैन चाचा वेद प्रकाश विशेष रूप से उपस्थित हुए।जिला अध्यक्ष परमजीत सिंह पंजा व चेयरमैन शाम महाजन ने कहा कि पंजाब की नई आप सरकार प्रापर्टी कारोबार को बर्बाद करने पर तुली हुई है। इसीलिए, पूरे राज्य में प्रापर्टी कारोबार को पेश आ रही बाहरी मुश्किलों को अनदेखा किया जा रहा है। सरकार के इस फैसले से जहां प्रापर्टी कारोबारियों के लिए दिक्कतें पैदा हो गई है वहीं आम जनता भी परेशान हो गई है। भगवंत सरकार को आड़े हाथों लेते हुए शाम महाजन ने कहा कि आए दिन पेपरों के जरिये सरकार नई पालिसी बनाने की बात तो कर रही है, लेकिन उसे अमलीजामा नहीं पहना रही है। इसके उल्ट ऐसी पाबंदियों के आदेश लागू करके रेवेन्यू को होने वाले नुकसान के साथ-साथ इस कारोबार से जुड़े लोगों की रोजी-रोटी छीनने में लगी हुई है।

उहनेंने मांग की कि सरकार अपने आदेश को वापस लेकर अब तक बन चुकी सभी कालोनियों को और रेगुलर करें और तहसील कार्यालय में ही रजिस्ट्रीयों के साथ एनओसी करवाने की व्यवस्था शुरू करें, इसके अलावा 2018 तक बनाई गई पालिसी को आगे लागू किया जाए और साथ ही बढ़ाए गए कलेक्टर रेटों को कम किया जाए06_08_2022-06ptk_52_06082022_385-c-2_22959449_185740.jpg