पानीपत में ग्रुप-D के 6 पदों पर 4500 आवेदन:कोर्ट में चपरासी के लिए हाई क्वालीफाइड में मुकाबला

in #panipatcourt2 years ago

हरियाणा के युवा एक अदद सरकारी नौकरी के लिए तरस रहे हैं। पानीपत जिला कोर्ट में मंगलवार को जमा भीड़ तो यही साबित कर रही है। कोर्ट में ग्रुप-D की 6 पदों पर भर्ती निकली है। जिसमें वाटरमैन, चपरासी और गेट मैन की पोस्ट हैं। इनमें सामान्य वर्ग के 4 और SCBC का 1-1 पद है। इन 6 पदों पर करीब 4500 आवेदन आए हैं।

इन पदों पर नौकरी पाने के लिए करीब 4500 हाई क्वालिफाइड युवक और युवतियां लाइनों में लगे नजर आए। जिस पर आम आदमी पार्टी के नेता अनुराग ढांडा ने ट्वीट कर हरियाणा सरकार पर तंज कसा है। लिखा है कि इन युवाओं के सपनों के सपनों को BJP ने चकनाचूर कर दिए हैं।

बैंकिंग का 9 साल का अनुभव

इंटरव्यू देने आए आवेदन कर्ताओं BSC की छात्रा काजल, BA स्टूडेंट कपिल, बीकॉम स्टूडेंट कबीर, MBA पास कपिल पूनिया, गीता ने बताया कि सरकार सिर्फ वादे करती हैं रोजगार कोई सरकार नहीं देती है। युवाओं को नौकरी के लिए दर-दर की ठोकरें खानी पड़ रही है।

MBA करने के बाद 9 साल की नौकरी का अनुभव रखने वाला उम्मीदवार भी चपरासी की नौकरी के लिए इंटरव्यू देने के लिए पहुंचा। उन्होंने बताया कि आज भी उन्हें प्राइवेट जॉब में इनसिक्योरिटी महसूस होती है, इसलिए वह चपरासी की नौकरी के लिए आज इंटरव्यू देने के लिए आए हैं। उन्होंने बताया कि उनके पास 9 साल का एक्सपीरिएंस है। जिसमें कई साल तो उन्होंने निजी बैंक में काम किया है।

अल्फाबेट के मुताबिक हो रहे इंटरव्यू

आपको बता दें कि आवेदनकर्ताओं को इंटरव्यू लेने के लिए अल्फाबेट के मुताबिक बुलाया गया था। सोमवार को A से F नाम तक के उम्मीदवारों को बुलाया गया है। करीब 1050 उम्मीदवारों आए थे। दिनभर लाइन में लगे रहे। इंटरव्यू के लिए 8 टीमें बनाई गई हैं। वे भी लंबी लाइन देखकर हैरान रहे।

18 मार्च तक चलेंगे इंटरव्यू

वे पूरा दिन इंटरव्यू लेने में लगे रहे। उम्मीदवारों को भर्ती करने के लिए 18 मार्च तक चलेंगे। पहले दिन A से F अल्फाबेट नाम के उम्मीदवारों का इंटरव्यू लिया गया। मंगलवार को G से L नाम के उम्मीदवारों का इंटरव्यू लिया जा गया। 15 मार्च को M से Q,16 मार्च को R से V,17 मार्च को S से Z नाम के उम्मीदवारों को बुलाया जाएगा। 18 मार्च को अपनी नौकरी का स्थान बदलने वालों का इंटरव्यू लिया जाएगा।

whatsapp-image-2023-03-14-at-71733-pm_1678801703.jpg