अवैध देसी पिस्टल सहित एक आरोपी गिरफ्तार :

in #panipat2 years ago

अवैध देसी पिस्टल सहित एक आरोपी गिरफ्तार :WhatsApp Image 2022-06-25 at 4.27.26 PM.jpeg

आरोपी के खिलाफ पहले भी डकैती, लूट, हत्या व जानलेवा हमला करने व अवैध हथियार रखने की आपराधिक वारदातों के संबंध में पानीपत के थाना समालखा व सदर में 4 व दिल्ली के मोदी नगर थाना में 1 मुकदमा दर्ज हैं।

पानीपत, सीआईए-थ्री पुलिस की टीम ने चुलकाना छदिया मोड़ पर एक युवक को अवैध देसी पिस्टल सहित गिरफ्तार किया। पकड़े गए आरोपी की पहचान प्रवीन पुत्र मदनलाल निवासी छदिया समालखा पानीपत के रूप में हुई।

सीआईए-थ्री प्रभारी इंस्पेक्टर अंकित ने बताया गिरफ्तार आरोपी प्रवीन का पहले भी आपराधिक रिकार्ड होना पाया गया। आरोपी के खिलाफ डकैती, लूट, हत्या व जानलेवा हमला व अवैध हथियार रखने की आपराधिक वारदातों के संबध में पानीपत के थाना समालखा व सदर में 4 व दिल्ली के मोदी नगर थाना में 1 मुकदमा दर्ज है। आरोपी लूट की वारदात के संबंध में दिल्ली की रोहणी जेल में बंद था जून 2020 में बेल पर जेल से बाहर आया था। पुलिस टीम ने आरोपी प्रवीन के कब्जे से बरामद अवैध देसी पिस्टल को कब्जा पुलिस में लेकर आरोपी के खिलाफ थाना समालखा में आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर गहनता से पुछताछ की तो आरोपी ने उक्त अवैध देसी पिस्टल नवम्बर 2021 में मेरठ यूपी में एक अज्ञात युवक से 35 हजार रूपए में खरीदकर लाने बारे स्वीकारा। गहनता से पुछताछ उपरांत पुलिस टीम ने आरोपी प्रवीन को आज माननीय न्यायानय में पेश किया जहा से उसे न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया।

सीआईए-थ्री प्रभारी इंस्पेक्टर अंकित ने बताया उनकी एक टीम शुक्रवार को गश्त के दौरान थाना समालखा क्षेत्र के अंतर्गत चुलकाना में छदिया मोड़ पर मौजूद थी। टीम को गुप्त सूचना मिली की गांव छदिया निवासी प्रवीन पुत्र मदनलाल के पास अवैध देसी पिस्टल है। अगर मोड़ पर नाकाबंदी की जाए तो प्रवीन को अवैध देसी पिस्टल सहित गिरफ्तार किया जा सकता है। पुलिस टीम ने तुरंत नाकाबंदी कर वहा से गुजरने वाले संद्विगध व्यक्तियों पर नजर रखनी शुरू कर दी। करीब 20/25 मिनट बाद गांव छदियां की तरफ से एक संद्विगध किस्म का युवक पैदल आते दिखाई दिया। युवक पास आने पर सामने खड़ी पुलिस टीम को देखकर भागने का प्रयास करने लगा तो पुलिस टीम ने तत्परता से कार्रवाही करते हुए मौके पर ही आरोपी युवक को काबू कर तलाशी ली तो लोअर की जेब से एक अवैध देसी पिस्टल बरामद हुआ। पकड़े गए आरोपी ने पुलिस पुछताछ में अपनी पहचान प्रवीन पुत्र मदन लाल निवासी छदिया समालखा पानीपत के रूप में बताई।