हरियाणा के शिक्षा मंत्री दसवीं फेल : नवीन जयहिंद

in #panipat2 years ago

पत्रकार वार्ता कर आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष रहे नवीन जयहिंद ने हरियाणा मनोहर सरकार को कड़ी चेतावनी दी है उन्होंने बताया कि रोहतक के गांव पहरावर में 16 एकड़ जमीन ब्राह्मणों के नाम है। जिसकी कीमत करीब 100 करोड रुपए हैं। इसे हरियाणा सरकार ने कब्जा लिया है।
उन्होंने बताया कि 4 मई को सीएम मनोहर लाल की रोहतक में रैली है। चेतावनी देते हुए कहा कि या तो सीएम मनोहर लाल इस रैली के दौरान उक्त जमीन को ब्राह्मणों को वापिस सौंप दें, नहीं तो 36 बिरादरी कोई बड़ा फैसला लेगी। उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर और पहरावर में परशुराम मंदिर बनेगा। अगर सरकार जमीन वापस नहीं देगी तो भगवान परशुराम के फरसे से सरकार को उल्टा लटका कर इसी जमीन में गाड़ देंगे। यह हरियाणा सरकार को अंतिम व कड़ी चेतावनी है। पहरावर गांव की जमीन पर आना केवल मंदिर बल्कि स्कूल और अस्पताल भी खुलेगा जिसमें 36 बिरादरी के बच्चे पढ़ेंगे और अस्पताल में सभी का इलाज होगा।
Screenshot_20220502-184405_Google.jpg
बेरोजगारी पर भी खोला मोर्चा:

नवीन जयहिंद ने कहा कि सरकारी आंकड़ों के मुताबिक इस समय हरियाणा में 25 लाख युवा बेरोजगार हैं। प्रदेश में 5 लाख वैकेंसी वेकेंट हैं। हरियाणा सरकार ने 20 से ज्यादा भर्तियां कैंसिल कर दी। कोरोना का हवाला देकर 2 साल से कोई भर्ती नहीं की है। कभी पेपर लीक आउट, कभी भर्ती कैंसिल तो कभी कोई हवाला दे दिया जाता है। मगर भाजपा ने रैली या चुनाव करने हो तो कोरोना खत्म हो जाता है। नवीन जयहिंद बताते हैं कि हरियाणा सरकार का कहना है कि उन्होंने 40 हजार युवाओं को कौशल रोजगार युवा के अंतर्गत नौकरियां दी है, जबकि हकीकत इसके विपरीत हैं। यह 40 कर्मी पहले से ही लगे हुए थे, कौशल रोजगार योजना के अंतर्गत आने पर इनकी तनख्वाह जिंदगी भर के लिए भी 20 से 30 हजार फिक्स हो गई है। दिव्यांग का 4% से घटाकर 3% कोटा कर दिया गया। प्रदेश में मौजूदा सरकार से कोई भी खुश नहीं है, जगह-जगह धरना प्रदर्शन हो रहे हैं।

शिक्षा मंत्री की शैक्षणिक योग्यता पर उठाया सवाल
नवीन जयहिंद ने कहा कि हरियाणा के शिक्षा मंत्री दसवीं फेल है। इस बात को वे खुद भी मान चुके हैं। यह हरियाणा का दुर्भाग्य है कि इस प्रदेश का शिक्षा मंत्री ही अनपढ़ है। अगर शिक्षा मंत्री पढ़े लिखे हैं तो वे अपनी मार्कशीट सार्वजनिक करें। चुनाव आयोग को शिक्षा मंत्री द्वारा दिए गए शपथ पत्र में वे खुद को BA सेंकेड पास बताते हैं, जबकि BA सेकेंड कोई शिक्षा नहीं होती है। या तो BA पास होंगे या BA फेल होंगे। BA सेकेंड का कोई मतलब नहीं होता।
जय हिंद ने कहा कि शिक्षा मंत्री खुद एक वीडियो वायरल कर हरियाणा का सीएम बनने की इच्छा जाहिर कर रहे हैं। उन्होंने सीएम मनोहर लाल को आगाह किया कि वह अपने कैबिनेट मिनिस्टर के इन बयानों को हल्के में न लें, क्योंकि मंत्री की नजर सीएम की कुर्सी पर है।

7 मई को प्रदेश के बेरोजगार रोहतक बीजेपी कार्यालय पर देंगे धरना
नवीन जयंत ने बताया कि आगामी 7 मई को रोहतक सीट बीजेपी स्टेट कार्यालय में प्रदेश के बेरोजगार युवा धरना देंगे। 7 मई की सुबह मानसरोवर पार्क में युवा इकट्ठे होंगे। जैन का कहना है कि प्रदेश में पुलिस के 25 हजार पद खाली हैं। प्रदेश में अपराध चरम पर है। शिक्षा के 50 हजार पद खाली हैं।