शुगर मिल का उद्घाटन करने आये सीएम मनोहर लाल ने पानीपत को दी 1768 करोड़ की सौगात

in #panipat2 years ago

बड़ा प्रोजेक्ट यमुना का पानी पानीपत तक लाया जायेगा

डाहर गांव में नवनिर्मित शुगर मिल का उद्धघाटन करने के लिए सीएम मनोहर लाल पानीपत पहुँचे।सीएम ने उद्घाटन से पहले हवन यज्ञ में आहुति डाली उसके बाद बटन दबाकर मिल की शुरुवात की पिराई सत्र शुरू किया।

शुगर मिल के उदघाटन के साथ सीएम ने पानीपत के लिए 1768की परियोजनाओं की घोषणा की। सांसद संजय भटिया के निवेदन पर सहमति जताते हुए सीएम ने कहा कि पानीपत में पानी की कमी और निरन्तर पानी जहरीला होते देख उन्होंने तय किया है ।यमुना से पानीपत सीधे पानीपत लाया जाएगा जिसपर 800 करोड़ की मंजूर दे दी गयी है।सीएम ने विधायक महिपाल ढांडा के निवेदन पर पानीपत ग्रामीण को भी करोड़ो रूपये की सौगात दी।इसराना ओर शहरी विधानसभा को भी सीएम ने करोड़ो की सौगात दी।Screenshot_20220501-211927_WhatsApp.jpg

कार्यक्रम में सांसद संजय भटिया ग्रामीण विधायक महिपाल ढांडा, सहकारिता मंत्री बनवारी लाल ,जिला अध्यक्ष अर्चना गुप्ता ,मेयर अवनीत कौर मौजूद रही।

सीएम ने कहा कि पानीपत के किसानों को बाहरी राज्यो में गन्ना लेकर जाना पड़ता था किसानों की पेमेंट फंस जाती थी ।लेकिन अब पानीपत के किसानों को बाहर जाना नही पड़ेगा। मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा के किसानों को भाजपा सरकार को चिंता है,इसलिए हरियाणा में सबसे ज्यादा फसलो एम एस पी दी है।कार्यक्रम ने मनोहर लाल ने किसानों से अपील की धान की फसल लगाने से परहेज करें इससे पानी का लेवल काफी नीचे जा रहा इसलिए हमें पानी की एक एक बूंद बचानी होगी। सीएम ने कार्यक्रम में अमृत सरोवर योजना का जिक्र करते हुए कहा कि हरियाणा के आठ हजार तलाबों का जिर्णोदार होगा। Screenshot_20220501-211943_WhatsApp.jpgहमने शुरुवात शुरू कर दी है।सीएम ने कहा कि अगर फसल रेट की बात करे तो हरियाणा सरकार देश मे सबसे ज्यादा रेट हरियाणा के किसानों को दे रही है। मनोहर लाल ने कहा कि हम शिक्षा पर लगातार कार्य कर रहे । स्वास्थ्य सेवाओं पर बोलते हुए कहा कि हमने स्वास्थ्य सेवा पर काम किया है आम जनता को आसानी से इलाज मिल रहा है।हमने डॉक्टरों की कोई कमी नही छोड़ी।हर गरीब परिवार को पांच लाख का बीमा दिया है। सीएम ने कहा कि खेल नीति का जिक्र करते हुए कहा कि खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिए जिला स्तर पर ब्लॉक स्तर पर खेल परिसर तैयार करेंगे।मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा ऐसा राज्य है जहाँ खिलाड़ियों को सबसे ज्यादा मान सम्मान दिया है सबसे ज्यादा आर्थिक सहायता की है।