पंचकूला निरंतर प्रगति की राह पर तेजी से अग्रसर

in #panchkula2 years ago

IMG-20220420-WA0060.jpg

पंचकूला निरंतर प्रगति की राह पर तेजी से अग्रसर, लोगों को शीघ्र देखने को मिलेगा नया और वाईब्रेंट पंचकूला यह बात आज हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कही। हरियाणा विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने आज पंचकूलावासियों को लगभग 3 करोड़ 20 लाख रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात दी। ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि पंचकूला के प्रत्येक सेक्टर के एक-एक पार्क में सिन्थेटिक ट्रैक बनाये जायेगे ओर पंचकूला में चार स्थानों पर नाईट फूड स्ट्रीट स्थापित की जायेंगी ।

पंचकूला निरंतर प्रगति की राह पर तेजी से अग्रसर हैं। जहां आये दिन नये-नये विकास कार्य किये जा रहे है वहीं आमजन की सुविधा के लिये कई नई योजनायें भी लागू की जा रही हैं। हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष  ज्ञानचंद गुप्ता ने इसी कड़ी में आज पंचकूलावासियों को लगभग 3 करोड़ 20 लाख रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात दी और घोषणा की कि पंचकूला के प्रत्येक सेक्टर के एक-एक पार्क में सिन्थेटिक ट्रैक बनाया जायेगा, जिससे विशेष रूप से वरिष्ठ नागरिकों को लाभ होगा। 
इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त धर्मवीर सिंह व मेयर कुलभूषण गोयल भी उपस्थित थे।

IMG-20220420-WA0062.jpg

ज्ञानचंद गुप्ता ने लगभग 23 लाख रुपये की लागत से सेक्टर-6 वार्ड नंबर 2 के पार्क में बनाये गये ईपीडीएम फास्ट रबर ट्रैक का उद्घाटन किया। इसके अलावा ज्ञानचंद गुप्ता ने विभिन्न विकास कार्यों का शिलान्यास किया, जिसमें लगभग 1.88 करोड़ रुपये की लागत से सेक्टर-6 के वार्ड नंबर 2 में तारकोल की सड़को का निर्माण व अन्य विकास कार्य, लगभग 40 लाख रुपये की लागत से सेक्टर-15 वार्ड नंबर-5 की विभिन्न सड़कों एवं कर्ब चैनल, ग्रिल्स, पेंटिंग द्वारा वार्ड की सुंदरता बढ़ाने का कार्य, लगभग 34 लाख रुपये की लागत से सेक्टर-15 में वार्ड नंबर 5 में सामुदायिक शौचालय का निर्माण और सेक्टर-5 मनसा देवी काॅम्पलैक्स वार्ड नंबर 2 में नाईट फूड स्ट्रीट का निर्माण शामिल है।

IMG-20220420-WA0056.jpg
इस अवसर पर बोलते हुये विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि एक तरफ प्रदेश सरकार पंचकूला के विकास के लिये कृत संकल्पित है, वहीं दूसरी ओर कुलभूषण गोयल के नगर निगम महापौर बनने के पश्चात पंचकूला में नित नये विकास कार्यों की सौगात लोगों को दी जा रही है। उन्होंने कहा कि 10 अप्रैल को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पंचकूला में आयोजित विकास रैली में लगभग 320 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का उद्घाटन व शिलान्यास किया और पंचकूलावासियों को लगभग 550 करोड़ रुपये की नई विकास परियोजनाओं की सौगात दी।

ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि पंचकूला में स्थित सभी वेंडिंग जोन में शौचालयों की व्यवस्था करने का निर्णय लिया गया है। इसकी शुरूआत सेक्टर-15 से की गई है, जहां उन्होंने आज सामुदायिक शौचालय के निर्माण का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि सेक्टर-6 में सभी सी-रोड का निर्माण किया जायेगा और यह कार्य आगामी 15 से 20 दिन में पूरा कर लिया जायेगा।

IMG-20220420-WA0058.jpg

ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि इसके साथ साथ उन्होंने सेक्टर-6 में मकान नंबर 633 के सामने स्थित पार्क में ईपीडीएम फास्ट रबर ट्रैक का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि पंचकूला और चंडीगढ में यह अपनी तरह का पहला पार्क है। इसी तरह का सिन्थेटिक पार्क पंचकूला के प्रत्येक सेक्टर के किसी भी एक पार्क में बनाया जायेगा ताकि वरिष्ठ नागरिकों को सुबह सायं सैर करने में किसी प्रकार की असुविधा का सामना ना करना पड़े। 


ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि नाईट फूड स्ट्रीट का कनसैप्ट आज कई शहरों में सफलतापूर्वक चल रहा है। इसी को देखते हुये पंचकूला में चार स्थानों पर नाईट फूड स्ट्रीट स्थापित की जायेंगी। प्रत्येक नाईट फूड स्ट्रीट स्थापित करने पर लगभग 45 लाख रुपये की लागत आयेगी। इस परियोजना के शुरू होने से पंचकूला की एक नई सूरत देखने में मिलेगी। पंचकूला के लोगों को विदेशों की तर्ज पर सुविधायें यहीं उपलब्ध होगी और इस तरह की परियोजनायें स्थापित होने और नई सड़को और प्रवेश द्वारो के निर्माण से कुछ ही दिनों में लोगों को एक नया और वाईब्रेंट पंचकूला देखने का मिलेगा।