शहर में अपराध पर अंकुश लगाना पुलिस की प्राथमिकता

in #panchkula2 years ago

IMG-20220425-WA0048.jpg

पंचकूला के पुलिस कमिश्नर डॉक्टर हनीफ कुरेशी ने पंचकूला कमिश्नर का कार्यभार संभालने के बाद आज एक पत्रकार वार्ता को संबोधित किया। अपने कार्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए डाक्टर हनीफ कुरेशी ने कहा कि शहर में क्राइम पर नकेल कसने के लिए लगातार पंचकूला पुलिस काम करेगी । उन्होंने कहा कि महिलाओं के प्रति होने वाले अपराध पर भी पुलिसकर्मी को गंभीर होकर कार्रवाई करे यह उनकी प्राथमिकता रहेगी। उन्होंने कहा कि पंचकूला शहरी क्षेत्र होने के चलते साइबर क्राइम के मामले सामने ज्यादा आते हैं और कैसे साइबर क्राइम के मामलों में तुरंत कार्रवाई कैसे कर साइबर क्राइम पर नकेल कसी जाए उसको लेकर भी काम किया जाएगा ।

उन्होंने कहा कि पंचकूला में ट्रैफिक व्यवस्था बनाए रखने के लिए कई विभागों को इसमें शामिल करेंगे। उन्होंने कहा कि पुलिस पब्लिक के साथ संपर्क करने के साथ अवैध शराब ,ड्रग्स व अवैध रूप से बिकने वाली चीजों पर नजर रहेगी। उन्होंने कहा कि ड्रग्स हमारे यूथ को खत्म करती है साथ ही इनका संबंध नारको टेररिज्म से भी है । उन्होंने कहा कि ड्रग्स के खिलाफ जागरूक नागरिकों साथ मिलकर काम करेंगे । उन्होंने कहा कि इन सभी पहलुओं पर मेरी प्राथमिकता रहेगी। उन्होंने कहा कि जो लोग गलत रास्ते पर चलते हैं उनके साथ सख्ती से पेश आएंगे। उन्होंने कहा कि सभी पुलिस अधिकारियों के साथ मिलकर पंचकूला को बेहतर पुलिस सेवा दे पाए यह हमारी कोशिश है। उन्होंने कहा कि साइबर क्राइम पर कार्रवाई के लिए हरियाणा पुलिस के साइबर क्राइम के ट्रेनिंग सेंट्रो में पुलिस कर्मियों को ट्रेनिंग दी जाएगी । पंचकूला में पुलिस की कमी पर बोलते हुए कहा कि कितनी पुलिस टीम उनके पास है उसे कैसे काम लिया जा सके उस पर विचार किया जाएगा और कुछ पुलिसकर्मी जल्द ही ट्रेनिंग पूरी कर पुलिस को मिलेंगे जिससे पुलिस की कमी कम दूर होगी उन्होंने कहा कि इस समय पंचकूला में
पुलिसकर्मियों की कमी है। उन्होंने कहा कि नई भर्ती की ट्रेनिंग शुरू होने वाली है और उम्मीद है कि उन्हें मेन पावर मिलेगी। उन्होंने कहा कि पंचकूला में ड्रग्स को बेचने वाले और दूसरे इन को मदद करने वाले लोगों पर नकेल कसी जाएगी।

Sort:  

लाइक एंड फॉलो कीजिए