जिला कलेक्टर ने जन कल्याण पोर्टल पर सभी विभागों की सूचनाओं निगरानी प्रकोष्ठ का गठन किया

in #pali2 years ago

पाली। जन कल्याण पोर्टल पर सभी विभागों द्वारा सूचनाओं के अद्यतन करने के लिए जिले में वेबसाईट के नियमित रूप से अपडेशन करवाने हेतु निगरानी प्रकोष्ठ का गठन किया गया है।

जिला कलक्टर नमित मेहता ने बताया कि विभिन्न विभागों द्वारा संचालित योजनाओं, सेवाओं, परियोजनाओं, उपलब्धियों के एकीकृत संधारण के लिए केन्द्रीयकृत वेब पोर्टल जनकल्याण बनाया गया है। जन कल्याण वेब पोर्टल के माध्यम से संबंधित विभागों द्वारा आमजन के लिए जारी दस्तावेज, लोकार्पण एवं शिलान्यास, बजट घोषणा, परियोजना, योजना, उपलब्धियों, फोटो गेलेरी, मोबाईल पर बेस्ट पिचर्स वीडियो, ओडियो आदि जन कल्याण पोर्टल पर अपडेट किए जा रहे है।

जनकल्याण पोर्टल पर सभी विभागों द्वारा सभी सूचनाओं के नियमित रूप से अद्यतन के लिए सूचना प्रोद्योगिकी एवं संचार विभाग द्वारा पद स्थापित एक वरिष्ठ अधिकारी, जनसम्पर्क अधिकारी एवं सांख्यिकी अधिकारी या सहायक निदेशक को निगरानी प्रकोष्ठ का सदस्य बनाया गया है। जन कल्याण पोर्टल के नियमित रूप से अद्यतन किए जाने के संबंध में शासन सचिव आयोजना की अध्यक्षता में 23 मई को प्रातः 11 बजे वीसी के माध्यम से चर्चा की जाएगी। जिसमें प्रत्येक विभाग के नोडल ऑफीसर, निगरानी प्रकोष्ठ एवं अन्य अधिकारियों को वीसी में भाग लेना होगा।