जिला कलक्टर की अध्यक्षता में आयोजित हुई त्रिस्तरीय जन सुनवाई,तुरन्त हुआ समाधान

in #pali2 years ago

पाली । जिला कलक्टर की अध्यक्षता में आयोजित हुई त्रिस्तरीय जिला स्तर जनसुनवाई , जिला पुलिस अधीक्षक व अन्य वरिष्ठ अधिकारी रहे मौजूद आमजन की परिवेदनाएं व समस्याएं सुनी व मोके पर ही निस्तारण के दिए निर्देश पाली , 19 मई । जन भावना के अनुरूप पारदर्शी एवं संवेदनशीलता वातावरण में आमजन की परिवेदना समस्याओं का त्वरित समाधान के लिए जिला कलक्टर श्री नमित मेहता के अध्यक्षता में त्रिस्तरीय जिला जनसुनवाई का आयोजन गुरुवार को पंचायत समिति परिसर में राजीव गांधी सेवा केंद्र में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजन हुआ ।

जनसुनवाई शिविर में जिला पुलिस अधीक्षक श्री राजन दुष्यंत , अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री चंद्रभान सिंह भाटी , जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री वीरेंद्र सिंह चौधरी , एडिशनल एसपी श्री बुगलाल सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारीगण व वीसी द्वारा जिले के समस्त उपखंड अधिकारी , तहसीलदार , विकास अधिकारी सहित अन्य मौजूद रहे ।

जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक ने जनसुनवाई शिविर में आए आमजन की परिवेदनाएं व समस्याएं सुनी , साथ ही जिला जन अभाव अभियोग एवं सतर्कता समिति के प्रकरणों की जानकारी लेते हुए अधिकारियों को मौके पर ही निस्तारण के निर्देश दिए । जिला कलक्टर ने अवैध अतिक्रमण को सख्ती से हटाने एवं संज्ञान में आये प्रकरणों को पोर्टल पर दर्ज करने के निर्देश दिए । उन्होंने अधिकारियों से जनसुनवाई में राजस्व से जुड़े प्रकरणों व विद्युत , पेयजल सहित अन्य विभागों से सबंधित समस्याओं का त्वरित निस्तारण करने को कहा जिससे कि आमजन को परेशानी का सामना ना करना पड़े । जिला पुलिस अधीक्षक ने पुलिस विभाग से जुडी परिवेदनाओं एवं समस्याओं को सुना एवं संबंधित पुलिस अधिकारी को नियमानुसार कार्रवाई के निर्देश दिए ।

Screenshot_2022_0519_221245.png
इंदिरा गांधी शहरी रोजगार योजना , प्रशासन गांवों के संग शिविर की समीक्षा कर दिए आवश्यक दिशा निर्देश जिला स्तरीय जनसुनवाई से पूर्व वीसी द्वारा बैठक कर जिला कलक्टर ने इंदिरा गांधी शहरी रोजगार योजना के तैयारियों की समीक्षा की । उन्होंने निर्देश दिए कि निकाय स्तर पर जल्द कमेटी का गठन किया जाए एवं हेल्प डेस्क स्थापित की जाए । श्री मेहता ने 20 मई तक कार्यों का चयन कर एस्टीमेट बनाकर जिला स्तर पर भिजवाने के निर्देश दिए । उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की इस योजना से कमजोर वर्ग को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे इसीलिए अधिकारी अच्छी कार्य योजना बनाए जिससे कि योजना का सफल क्रियान्वयन हो सके ।

जिला कलक्टर ने प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत आयोजित फॉलोअप शिविर में आमजन को ज्यादा से ज्यादा राहत देने के निर्देश दिए । उन्होंने चारा डिपो फंक्शनल रखने को कहा साथ ही पर्याप्त मात्रा में चारा व पेयजल उपलब्ध रखने के निर्देश दिए इस अवसर पर उन्होंने जिले के पेयजल स्थिति की समीक्षा भी की ।

Sort:  

Good👍👍