पाली-कैदी पंहुचा परीक्षा देने,सेंटर पर कड़ी सुरक्षा में आता

in #pali2 years ago

पाली।मोबाइल लूट के एक मामले में पाली जेल में कैद एक आरोपी अपने करियर को लेकर काफी चिंतित था। कोर्ट के आदेश पर जेल प्रशासन उसे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच इन दिनों परीक्षा दिलवा रहा हैं। उसे परीक्षा केन्द्र तक ले जाने और वापस परीक्षा दिलवाकर जेल लाने की ड्यूटी में पाली पुलिस लाइन के तीन जवान तैनात हैं।

दरअसल, पाली के औद्योगिक थाना क्षेत्र के राजेन्द्र नगर क्षेत्र में 15 मई की दोपहर को 21 वर्षीय मैना पत्नी किशनाराम देवासी एक फैंसी स्टोर के बाहर अपने भाई-बहन के साथ खड़ी थी। इतने में बाइक पर दो युवक आए जिसमें से एक ने उसके हाथ से फोन छीन लिया ओर मौके से फरार हो गए। मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू की। CCTV फुटेज की मदद से पुलिस ने पाली शहर के जटियों का बास सूरजपोल हाल कृष्णा नगर (औद्योगिक थाना क्षेत्र) निवासी 21 वर्षीय हरीश कुमार पुत्र अशोक कुमार नवल को पकड़ा। जिसने मोबाइल लूटना स्वीकार किया। कोर्ट के आदेश पर उसे जेल भेजा गया। वर्तमान में वह पाली जेल में न्यायिक अभिरक्षा में हैं। आरोपी ने 12वीं ओपन की परीक्षा का फॉर्म भर रखा था। 25 मई से उसकी परीक्षा शुरू हुई। जो 24 जून तक चलेगी। ऐसे में वह परीक्षा देना चाहता था। आखिर कोर्ट के आदेश पर उसे परीक्षा दिलवाई जा रही हैं। इस दौरान वह फरार न हो। जाए इसलिए पुलिस लाइन से तीन पुलिसकर्मियों की ड्यूटी उसे परीक्षा केन्द्र में परीक्षा दिलवाकर वापस जेल तक लाने की रहती हैं।

आज दी ड्राइंग की परीक्षा 27 अप्रैल को भी आरोपी परीक्षा देने सुबह 9 बजे पाली के बालिया स्कूल परीक्षा केन्द्र पुलिस के जवानों के साथ पहुंचा। परीक्षा देने के बाद साढ़े दस बजे पुलिस के जवान उसे वापस पाली जेल लाए। जहां उसकी जांच के बाद सुरक्षा प्रहरियों ने उसे जेल के अंदर भेजा।

Sort:  

सभी की खबरों को भी लाईक करो