देसूरी में जिला कलक्टर व जिला पुलिस अधीक्षक के जनसुनवाई कार्यक्रम का दिखा व्यापक असर

in #pali2 years ago

देसूरी- पाली जिला कलक्टर नमित मेहता व जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने ने देसूरी में की उपखण्ड स्तरीय जनसुनवाई,जनसुनवाई कार्यक्रम का दिखा व्यापक असर, समस्याओ व परिवेदनाओ के मौके पर ही निस्तारण से आमजन को मिली राहत

राज्य सरकार के निर्देशानुसार गुरुवार को प्रदेश में समस्त उपखण्ड क्षेत्र में उपखंड स्तरीय जनसुनवाई आयोजित हुई। पाली में जिला कलक्टर नमित मेहता व जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने गुरुवार को पंचायत समिति देसूरी में आयोजित उपखण्ड स्तरीय जनसुनवाई कार्यक्रम में आमजन की समस्याएं व परिवेदनाएं सुनी।
जिला कलक्टर ने विद्युत विभाग के कनेक्शन सहित संबधी प्रकरणों को सुना एवं अधिकारियों को पात्रतानुसार घरेलू व कृषि कनेक्शन करने व राज्य सरकार के निर्देशानुसार घोषित कटौती के अलावा अन्य कटौती पर अधिकारियों को मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। उन्होंने राजस्व से जुड़े प्रकरणों में अवैध रूप से किये गए अतिक्रमण को प्रभावी रूप से हटाने के निर्देश दिए ।
जिला कलक्टर ने जनसुनवाई में आमजन की पेयजल, विद्युत, चिकित्सा, अवैध अतिक्रमण, सड़क, शिक्षा व पेंशन से संबधित व अन्य विभिन्न प्रकार की जनसमस्याओं व परिवेदनाएं सुनी व मौके पर ही निस्तारण किया गया। उन्होंने प्रकरणों को पोर्टल पर दर्ज कर नियमित मॉनिटरिंग करने के

निर्देश दिए ।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि राज्य सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी व फ्लैगशिप योजनाओं से जिले का प्रत्येक पात्र व्यक्ति लाभान्वित हो इसके लिए अधिकारीगण स्थानीय स्तर पर नियमित अंतराल में जनसुनवाई करते रहे।
श्री मेहता ने जनप्रतिनिधियों से क्षेत्र से संबंधित समस्याओ की जानकारी ली व उनके त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए । उन्होंने जिले की पेयजल संबंधी समस्या को लेकर आमजन को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी गर्मी के दो महीने चुनौतीपूर्ण है एवं समस्त प्रशासन व अधिकारीगण सुचारू रूप से जलापूर्ति के लिए व जल के नए स्रोतों की संभावनाएं बढ़ाने के लिए प्रयासरत है।

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने कहा कि पुलिस प्रशासन की प्राथमिकता सदैव कानून व शांति व्यवस्था बनाए रखने में रही है उन्होंने कहा कि क्षेत्र में हमेशा भाईचारे की भावना बनी रहे व सभी वर्गों के लोग मिलजुल कर रहे एवं किसी भी समस्या में सकारात्मकता रखते हुए आपसी मेलजोल रखकर समाधान करने में पुलिस प्रशासन का सहयोग करें। उन्होंने आमजन से सोशल मीडिया की भ्रामक खबरों से बचने की अपील की।
जनसुनवाई के दौरान जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वीरेंद्र सिंह चौधरी, देसूरी उपखंड अधिकारी राजलक्ष्मी गहलोत, पुलिस उप अधीक्षक अचल सिंह देवड़ा, विकास अधिकारी हेमेंद्र सिंह, तहसीलदार कैलाश इनाणिया सहित विभिन्न जनप्रतिनिधिगण, वरिष्ठ अधिकारीगण व

आमजन मौजूद रहे।IMG_20220609_173816.jpg