जिला कलक्टर की अध्यक्षता में आत्मा योजनान्तर्गत शाषी परिषद की बैठक आयोजित

in #pali2 years ago

जैविक खेती के लिए कृषकों को ज्यादा से ज्यादा करें प्रेरित -जिला कलक्टरIMG-20220907-WA0048.jpg
पाली, 07 सितम्बर। जिला कलक्टर श्री नमित मेहता की अध्यक्षता में बुधवार को जिला परिषद सभागार में आत्मा योजना अंतर्गत शाषी परिषद की बैठक आयोजित हुई।
जिला कलक्टर ने वर्ष 2022-23 में जिले के लिए वार्षिक कार्य योजना का अनुमोदन एवं वर्ष 2021-22 के भौतिक एवं वित्तीय प्रगति के लक्ष्यों,प्राप्ति, व्यय एवं अन्य गतिविधियों की समीक्षा की ।
श्री मेहता ने कहा कि कृषि विभाग जिले में जैविक खेती को प्राथमिकता दें एवं कृषकों को जैविक खेती के लाभ बताते हुए ज्यादा से ज्यादा जैविक खेती करने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने बेहतर फार्मिंग के लिए कृषको को प्रशिक्षण देने, कृषि विज्ञान केंद्र अनुसंधान केंद्रों सहित कृषि विभाग से जुड़े संस्थानों का भ्रमण कराने के निर्देश दिए।
उन्होंने अधिकारियों को नियमित अंतराल में किसान मेला, किसान गोष्टी आयोजित करने के निर्देश दिए जिससे कृषको को केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी मिले एवं योजना से लाभान्वित हो सके।
कृषि व संबंधित क्षेत्रों व जैविक खेती गतिविधियों में अग्रणी रहे कृषकों को प्रमाण पत्र देकर किया सम्मानित
जिला कलक्टर ने कृषि एवं सम्बद्ध क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने पर कृषि विस्तार उप योजना अंतर्गत कृषोंन्नति योजना, आत्मा में जैविक खेती गतिविधियों के अंतर्गत वर्ष 2020-21 के जिला स्तरीय कृषक पुरस्कार से प्रगतिशील कृषकों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।
अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री चंद्रभान सिंह भाटी ने विभागीय अधिकारियों से योजनाओं व गतिविधियों की विस्तार से समीक्षा की एवं कृषि एवं पदेन परियोजना निदेशक आत्मा के उप निदेशक श्री ओमप्रकाश शर्मा ने बैठक में वर्ष 2021-22 एवं 2022-23 की वर्तमान प्रगति की जानकारी दी।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर सीलिंग श्री बलदेवराम धोजक सहित कृषि एवं पदेन परियोजना निदेशक आत्मा एवं कृषि व अन्य विभाग के अधिकारीगण व कार्मिक मौजूद रहे।