लाखोटिया तालाब से मलबा हटाया,जवाई नहर साफ की

in #pali2 years ago

IMG-20220702-WA0011.jpgपाली। जिला प्रशासन पाली द्वारा 21 जून 2022 को लाखोटिया उद्यान में आयोजित अन्तराष्ट्रीय योग दिवस के दौरान आम नागरिकों द्वारा जिला कलेक्टर को अवगत करवाया गया कि लाटिया तालाब में पानी की कमी के कारण मछलिया मर रही है।
जिला कलेक्टर नमित मेहता ने नगर परिषद को निर्देशित किया कि इस सम्बन्ध में आवश्यक व्यवस्था किये जाने के साथ-साथ तालाब में विगत कई वर्षों से पड़े कचरे मलबे को हटाया जाकर साफ-सफाई के निर्देश प्रदत्त किये गये। जिसकी पालना में नगर परिषद् द्वारा लाखोटिया तालाब की दूसरी ओर स्थित जल फाउण्टेन के साथ-साथ पानी रोटेशन हेतु दो मड पम्प लगाये जाकर मछलियों को पर्याप्त आक्सीजन सप्लाई की व्यवस्था की गई साथ ही उक्त तालाब के सिरेघाट एवं इसके आस-पास स्थित वर्षों से जमा कचरा / मलबा नगर परिषद् की जे.सी.बी. और ट्रेक्टर लगाये जाकर संपूर्ण साफ-सफाई करवाई गई ताकि शहरवासियों को तालाब से स्वच्छ पानी की सप्लाई भविष्य में हो सके।

इसी प्रकार नगर परिषद के पार्षदगणों एवं विधायक श्री ज्ञानचंद पारख द्वारा जिला कलेक्टर को नगर परिषद् क्षेत्र मे स्थित जवाई नहर जो लंबे समय से कचरे / मलबे से दबी पड़ी थी। जिसके द्वारा बारिशकाल में लाखोटिया तालाब में पानी की आवक होती है, की साफ-सफाई करवाये जाने के आग्रह करने पर जिला कलेक्टर ने नगर परिषद को निर्देश दिये गये। जिसके क्रम में नगर परिषद् पाली द्वारा दो बडी जे.सी.बी. एवं एक बॉबकेट मशीन जो नहर में उतरकर सफाई करती है, के माध्यम से साफ-सफाई कार्य करवाया जा रहा है।