हिंदू साम्राज्य दिनोंत्सव के उपलक्ष में विशाल रक्तदान शिविर कल रविवार को

in #pali2 years ago

images.jpeg

पाली । राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की प्रेरणा से हिंदू साम्राज्य दिनोंत्सव के उपलक्ष में सेवा भारती समिति के तत्वाधान में रविवार को प्रातः 9 से 12 बजे तक सीरवी किसान छात्रावास में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन रखा गया है I इससे पूर्व 8:30 बजे शिवाजी सर्कल पर माल्यार्पण किया जाएगा इसके पश्चात श्री बड़ा रामद्वारा खेड़ापा पाली के मठाधीश संत श्री सुरजन दास द्वारा शिविर का उद्घाटन किया जायेगा।

कार्यक्रम की जानकारी देते हुए संघ के विभाग संपर्क प्रमुख अनिल भंडारी ने बताया कि शहर के अस्पतालों में आए दिन रक्त की कमी के कारण मरीज एवं उसके परिवार को बहुत ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ता है। वे रक्त के लिए इधर से उधर भटकते रहते हैं।

इसी परेशानी को कम करने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की प्रेरणा से हिंदू साम्राज्य दिनोंत्सव के उपलक्ष में सेवा भारती के तत्वाधान एवं तुलसी ब्लड बैंक के सहयोग से इस रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इस शिविर की विशेषता यह हैं कि इसमें बड़ी संख्या में नए युवा रक्तदाता पहली बार रक्तदान करेंगे, जिनमें मातृशक्ति भी शामिल रहेगी। उन्होंने युवाओं से आह्वान करते हुए कहा कि आपका रक्तदान निश्चित ही किसी का जीवन बचाएगा, सचमुच आपका पुण्य आपके बेवक्त काम आएगा। इसलिए सभी को रक्त दान अवश्य करना चाहिए।

कार्यक्रम को लेकर तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। शिविर की व्यवस्थाओं का जिम्मा समिति के अध्यक्ष किरण पोरवाल व दिनेश सीरवी को सौंपा गया है व कार्यकर्ता इसे सफल बनाने में जुटे हुए हैं।

Sort:  

Ok