कोबरा सांप के डसने से नाबालिग की तबियत बिगड़ी

in #pali9 days ago

सिरोही पिंडवाड़ा तहसील के अजारी रेलवे लाइन के पास रविवार सुबह शौच के लिए गए नाबालिग को कोबरा ने डंस लिया। परिजन इलाज के लिए उसे पिंडवाड़ा अस्पताल लेकर गए। जहां से प्राथमिक इलाज के बाद उसे सिरोही ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया।
जानकारी के अनुसार तेजा का वास बेकरिया हाल निवासी अजारी फाटक निवासी विक्रम कुमार (13) पुत्र उदाराम गरासिया मंदिर में पिता के साथ रात में रुका हुआ था। सुबह उठकर शौच के लिए रेलवे लाइन की तरफ चला गया, तभी अचानक रेलवे पटरीयों के बीच से निकले कोबरा सांप ने विक्रम के पैर के अंगूठे में डस लिया। सांप के डसते ही उसने तुरंत पैर के अंगूठे और घुटने के नीचे रस्सी से जोर से बांध दिया और परिजनों को घटना की जानकारी दी। परिजन इलाज के लिए उसे पिंडवाड़ा अस्पताल लेकर गए। जहां से प्रा थमिक इलाज के बाद उसे सिरोही ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया। एम्बुलेंस 108 के पायलट जगदीश और मेल नर्स भैरू सिंह ने प्राथमिक उपचार देते हुए सिरोही सरकारी अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया। यहां मौजूद डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ ने उसका इलाज शुरू किया।
सिरोही सरकारी अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में इलाज के दौरान विक्रम ने बताया कि उसे बिच्छू अगर काट लेता है तो बिच्छू की मौत हो जाती है, लेकिन सांप ने उसे पहली बार डंसा है।
Screenshot_20240728-073944_Gallery.jpg