नाड़ी में डूबने से बच्चो की मौत

in #pali9 days ago

शिवगंज-शहर की डिग्गी नाडी में शुक्रवार शाम नहाने 6 बच्चे उतरे। इसमें से 13 साल के एक बच्चे की मौत हो गई। दलदली मिट्टी में धंसने से वह पानी में डूब गया। जबकि एक बालक जैसे तैसे नाड़ी के बीच बने मिट्टी के टापू पर आकर बैठा, इसके बाद स्थानीय गोताखोर ने उसका रेस्क्यू किया। पानी में डूबे मित्र को देख डर के मारे 4 बालक भी बाहर निकल कर भाग गए।

डिग्गी नाड़ी में पहली बार पानी भरा देख शुक्रवार की शाम 4 बजे डिग्गी नाडी क्षेत्र में रहने वाले शीतल (12) पुत्र प्रकाश मुंगिया, जगदीश मीना (15) पुत्र गणेशराम मीना, ईश्वर (13) पुत्र मोहनलाल मेघवाल, गोपाल उर्फ भपिया पुत्र बगदाजी व मुकेश कुमार नाडी पर नहाने चले गए। नहाते समय ईश्वर पुत्र मोहनलाल मेघवाल का पांव दलदली मिट्टी में फंस गया, इससे वह
डूबने लगा। उसके चिल्लाने की आवाज सुन तीन अन्य साथी घबराकर बाहर आ गए, जबकि एक बालक नाडी के बीच बने टापू पर जाकर की बैठ गया।

अपने साथी को डूबता देख तीन बालक मौके से नाड़ी से भाग गए, एक बालक वहीं खड़ा रहा। बालक के डूबने की जानकारी मिलने पर मौके पर आस-पास के लोग एकत्र हो गए। सूचना पर तहसीलदार श्यामसिंह चारण, पुलिस निरीक्षक बाबूलाल राणा, नगर पालिका के निरीक्षक नरेश डांगी समेत पुलिस व पालिका कर्मी मौके पर पहुंच गए स्थानीय गोताखोर ने नाड़ी में छलांग लगा डूबे बालक को बाहर निकाला एवं उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा। बाद में नाड़ी के टापू पर फंसे बालक का सुरक्षित रेस्क्यू कर लाया गया। इधर, नाडी में डूबे बालक को अस्पताल में चिकित्सकों ने जांच कर उसे मृत घोषित कर दिया।
Screenshot_20240728-073944_Gallery.jpg