मंत्री को सौंपा ज्ञापन

in #pali8 days ago

सिरोही जिले के श्री मनोरमा गोलोक तीर्थ नंदगांव में राजस्थान सरकार के गृह, पशुपालन एवम गोपालन राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेडम और पंचायतीराज आपदा एवम ग्रामीण विकास राज्यमंत्री ओटाराम देवासी को ज्ञापन सौंपा है। जिसमें बताया गया है कि 900 पशुचिकत्सा अधिकारी भर्ती के घोषित अन्तिम परिणाम में आरक्षण की पालना सुनिश्चित नहीं की गई।
भर्ती के विज्ञापन और पशुपालन सेवा नियम 1963 में कहीं पर भी मिनिमम मार्क्स का प्रावधान नहीं होते हुए भी एसटी और एससी की सीट को 45 प्रतिशत अंक की बाध्यता लगाकर बैकलाग में और ईडब्लूएस की 21 सीटें, एमबीसी अभ्यर्थी की 20 सीटें, विकलांग की 46 सीटें, तलाकशुदा की आरक्षित सीटें भी मिनिमम मार्क्स का प्रावधान करके जनरल प्रक्रिया से भरने का मामला है।
सिरोही जिले में मंत्रियों के आगमन पर डॉ. हितेश पुरोहित, डॉ. नरेंद्र सहित अन्य ने दोनों मंत्रियों को ज्ञापन सौंपकर अपनी पीड़ा बताई। राज्य मंत्री जवाहर बेडम इस मामले में पहले भी आरपीएससी सचिव को पत्र लिखकर, फोन कॉल पर चर्चा करने के बाद भी आज तक कुछ भी हल नहीं निकलवा सके। राजस्थान में पूरे प्रदेश से आरक्षित वर्गो एमबीसी, ईडब्लूएस, एससी एसटी सभी की ये वाजिब मांगें सरकार कब तक पूरा करती है। पीड़ित अभ्यर्थी हर जिले में इस मामले को लेकर ज्ञापन दे रहे हैं। दोनों मंत्रियों ने मुख्यमंत्री के समक्ष मामले को उठाने और जल्द ही कुछ सकारात्मक कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है।
Screenshot_20240728-073944_Gallery.jpg