बाबाओं पर कांग्रेस विधायक की टिप्पणी पर सदन में हंगामा, कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी

in #palilast month

बाबाओं पर कांग्रेस विधायक की टिप्पणी पर सदन में हंगामा, कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी
कांग्रेस विधायक श्रवण कुमार की कल विधानसभा में बाबाओं पर की गई टिप्पणी पर सदन में हंगामा हो गया। चीफ व्हीप जोगेश्वर गर्ग ने श्रवण कुमार के बयान पर आपत्ति जताते हुए माफी मांगने का मुद्दा उठाया। इसका संसदीय कार्य मंत्री जोगाराम पटेल ने भी समर्थन करते हुए कहा कि बयान घोर आपत्तिजनक है। इस पर बीजेपी विधायक महंत बालकनाथ ने कहा कि इस बयान से पूरे संत समाज आहत हुआ है। अगर व्यक्तिगत रूप से मुझे गाली दी होती तो कोई बात नहीं लेकिन पूरे संत समाज और सनातन संस्कृति का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जा सकता
श्रवण कमार ने कहा कि मैंने ऐसा क्या कह दिया। इसके बाद बीजेपी के कई विधायक भी जोर जोर से बोलने ने लगे। स्पीकर वासुदेव देवनानी ने श्रवण कुमार के बाबाओं से संबंधित बयान को सदन की कार्यवाही से निकालने के आदेश दिए। स्पीकर ने श्रवण कुमार को आगे से सदन में किसी को आहत करने वाला कमेंट नहीं करने को कहा।
स्पीकर के फैसले के बाद चीफ व्हीप जोगेश्वर गर्ग ने कहा कि श्रवण कुमार को माफी मांगनी चाहिए। महंत बालकनाथ और कई बीजेपी विधायकों ने भी माफी की मांग की। सदन में जमकर हंगामा होने लगा। हंगामा बढ़ता देख स्पीकर ने 15 मिनट के लिए कार्यवाही स्थगित कर दी।
IMG-20240325-WA0013.jpg