सासंद चौधरी ने किया नवोदय विद्यालय का निरक्षण

in #pali12 days ago

सिरोही-सांसद लुंबाराम चौधरी ने सोमवार दोपहर को पीएम श्री जवाहर नवोदय स्कूल कालंद्री का औचक निरीक्षण किया। इस मौके पर चौधरी ने छात्र-छात्राओं से मुलाकात की और उनसे गहन विचार विमर्श किया। सांसद चौधरी ने वहां पढ़ रहे बच्चों से मुलाकात कर उनके भोजन की व्यवस्था, आवास की व्यवस्था, पढ़ाई के बारे में जानकारी भी ली।

सांसद लुंबाराम चौधरी ने बच्चों के साथ भोजन कर उन्हें और पौष्टिक भोजन उपलब्ध करवाने के लिए प्रिंसिपल को निर्देशित किया। सांसद चौधरी करीब डेढ़ बजे नवोदय स्कूल पहुंचे। सबसे पहले उन्होंने बच्चों से पढ़ाई के बारे में जानकारी ली। बच्चों ने बेहतर पढ़ाई की व्यवस्था होने की बात कही। फिर वह बच्चों के साथ भोजन करने बैठ गए। इसमें भोजन तो ठीक मिला, लेकिन पौष्टिक पदार्थों की कमी पाई गई। जिस पर उन्होंने प्रिंसिपल पी सेलवम को पौष्टिक भोजन बच्चों को खिलाने के निर्देश दिए।

भाजपा संभाग सह मीडिया प्रभारी चिराग रावल ने बताया कि निरीक्षण के दौरान सांसद बच्चों के आवास रूम, भोजन कक्ष, भोजन सामग्री, नियमित हो रही साफ सफाई के बारे में जानकारी ली। खेल के मैदान का भी निरीक्षण किया। सांसद ने मैस का भी निरीक्षण करते हुए आटा, तेल सहित खाने की सामग्री चेक की। उन्होंने कहा कि बच्चे ही देश का भविष्य हैं और बच्चों को गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा उपलब्ध करवाने और बच्चों के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दिया जाए। चौधरी ने स्कूल के प्रत्येक हिस्से का सूक्ष्मता से निरीक्षण और अवलोकन कर स्कूल व्यवस्था की जांच की। व्यवस्थाओं में जहां जांच में कमी पाई गई। उन सभी व्यवस्थाओं को 2 महीने के अंदर सुधारने के लिए निर्देशित किया।
Screenshot_20240728-073944_Gallery.jpg