भीषण गर्मी को लेकर उपखंड अधिकारी ने अधिकारियों की साप्ताहिक ली बैठक

in #pali4 months ago

भीषण गर्मी को लेकर उपखंड अधिकारी ने अधिकारियों की साप्ताहिक ली बैठक
लू आपात से आम जनता को राहत पहुंचाने के दिए निर्देश
तखतगढ। इन दिनों चल रही भीषण गर्मी नौतपा को देखते हुए सोमवार को उपखंड कार्यालय सुमेरपुर में उपखंड अधिकारी द्वारा बिजली, पानी, स्वास्थ्य, को लेकर विभागीय अधिकारियों की साप्ताहिक बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में लू आपात से आम जनता को राहत पहुंचाने को लेकर नगर पालिका और स्वास्थ्य विभाग से चर्चा कर जानकारी ली। स्वास्थ्य विभाग द्वारा लू आपात से मरीजों के लिऐ सी एच सी, पी एच सी स्वास्थ्य केन्द्रों पर पंखे, कूलर, एसी और पीने के पानी की व्यवस्थाओ की जानकारी ली गई।

बिजली विभाग सहायक अभियंता से तेज गर्मी को मध्यनजर रखते हुए, बिजली सुचारू रूप से चालू रख ने और आम जनता को बिजली समस्या से त्वरित राहत के लिए अधीनस्थ तकनीकी कार्मिकों को पाबंद रखने के निर्देश दिए। जनता को पानी की समस्या न हो और पानी पर्याप्त मात्रा में मिलता रहे और ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में आम नागरिक और गौशाला में पशुओं को पानी निरंतर मिलता रहे और बुस्टर लगाने वालों पर कार्यवाही करने के लिऐ जलदाय विभाग के सहायक अभियंता को निर्देश दिए। भीषण गर्मी और लू आपात से बचने के लिऐ शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में पर्याप्त व्यवस्था हेतु अधीनस्थ कार्मिको को मुख्यालय पर उपस्थित रहने और आम जनता से समन्वय कर राहत पहुंचाने के लिए तहसीलदार, विकास अधिकारी पञ्चायत समिती और अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका सुमेरपुर और तखतगढ़ को आवश्यक निर्देश दिए गए।
IMG-20240220-WA0022.jpg

Sort:  

क्या बात है भाई साहब, आजकल मेरी खबरों को लाइक नही कर रहे हैं। मुझसे कुछ गलती हुई हो तो बताएं, सुधारने की कोशिश करूंगा।

सर जी हमारे घर में मौत हुई है इसलिए अभी मैं व्यस्त चल रहा हूँ. मैं खबरें भी किसी अन्य व्यक्ति से लगवा रहा हूँ. मुझे समय मिलते ही मै 🙏आपकी खबरें लाइक कर दूंगा. इसमें गलती की कोई बात नही है. और अगर अभी किसी कारणवस मुझसे लाइक नही होती है तो मै आगे भी आपकी ज्यादा खबर लाइक कर दूंगा.
अगर मुझसे कोई गलती हुई हो तो मै क्षमा मांगता हूँ। 🙏

Sorry भाई जी, जानकारी के आभाव में लिख दिया था। मेरी संवेदनाएं आपके साथ हैं।