ईद मिलादुन्नबी पर लहराया फिलिस्तीनी झंडा

in #palestinian2 days ago
  • ईद मिलादुन्नबी पर मंडला में लहराया गया फिलिस्तीनी झंडा
  • मंडला पुलिस ने लिया मामले को लिया संज्ञान में
  • पुलिस ने की युवक पर विधिसम्मत वैधानिक कार्यवाही

1000228621.jpg

मंडला:-आदिवासी बाहुल्य जिला मंडला में जहां इस्लाम धर्म के पैगम्बर हजरत मोहम्मद साहब का जन्म दिवस को बड़े ही धूमधाम के साथ मुस्लिम समुदाय द्वारा मनाया जाता है और इस ईद मिलादुन्नबी पर देशी में अमन, शांति की दुआ मांगी जाती है। वहीं इस अमन, शांति की फिजा को बिगाडऩे कुछ उपद्रवी तत्वों ने शहर में निकाले गए जुलूस में फिलिस्तीनी झंडा लहराते हुए नजर आया। वहीं समाज के लोगों ने उक्त व्यक्ति को समझाईश देते हुए झंडा वापस लिया गया।

जानकारी अनुसार मंडला में ईद मिलादुन्नबी के अवसर पर मुस्लिम समाज की रैली में फिलिस्तीनी झंडे दिखाई दिये। रैली में शामिल कुछ युवा हाथों में फिलिस्तीन का झंडे थामे हुए थे और जुलूस के नगर भ्रमण के दौरान यह झंडा लहराते नजर आए। मामला सामने आने के बाद मंडला पुलिस वैधानिक कार्रवाई कर रही है। इस संबंध में सोशल मीडिया के माध्यम से मंडला पुलिस ने बयान जारी किया है कि सोमवार प्रात: मिलाद उन नबी के पैदल जुलूस के दौरान फिलिस्तीन के झंडे से मेल खाता झंडा एक युवक के द्वारा लाया गया था, जिसको समाज के अन्य व्यक्तियों द्वारा समझाईश देकर वापस लिया गया। मामला संज्ञान में आते ही युवक के ऊपर विधिसम्मत वैधानिक कार्यवाही की गई है।

  • भावना आहत करने पर मामला दर्ज

एएसपी डॉ. अमित वर्मा ने कहां कि ईद मिलादुन्नबी के अवसर पर मुस्लिम समाज ने जुलूस निकाला। इसमें फिलिस्तीन का झंडा फहराकर फिजा बिगाडऩे की कोशिश की गई। इस संबंध में आवेदन दिया गया है। आवेदन पर संबंधितों पर अपराध पंजीबद्ध कर गिरफ्तारी का प्रयास कर रहे हैं। लोगों की भावना आहत करने पर बीएनएस 197(2) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

1000228622.jpg

  • हिन्दु संगठन ने सौंपा ज्ञापन

जिला मुख्यालय में ईद मिलादुन्नबी के अवसर पर पैगम्बर हजरत मोहम्मद साहब का जन्मदिवस मनाया गया। इस अवसर पर जुलूस निकाला गया। जुलूस के दौरान शहर के मुख्य चौराहे चिलमन चौक में कुछ मुस्लिम युवकों द्वारा फिलिस्तीन देश का झंडा लहराते हुए देखे गए। इसकी जानकारी लगते ही हिन्दु संगठन और बजरंग दल द्वारा इस कड़ा विरोध करते हुए बड़ी संख्या में मंडला कोतवाली पहुंच गए। जहां उन्होंने जिले की फिजा बिगाडऩे वाले उपद्रवी तत्व एवं जुलूस के आयोजन कर्ताओं को गिरफ्तार कर कड़ी कार्यवाही करने की मांग की गई। उपस्थित लोगों ने मंडला एसडीओपी को ज्ञापन के माध्यम से जल्द कार्रवाई करने की मांग की है। इस दौरान कोतवाली थाने में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा।