पाकिस्तान में भारी बारिश से बाढ़, कई घर हुए तबाह

in #pakistan2 years ago

b02e396a-f057-4137-a3b7-720c64143c66.jpg

भारत ही नहीं पाकिस्तान के कई इलाक़े भी इस समय भारी बारिश और बाढ़ के प्रकोप से जूझ रहे हैं.

कराची, पंजाब और पेशावर के कई इलाक़ो में इस समय बाढ़ के कारण भयावह स्थिति बनी हुई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रविवार को कराची और पेशावर में हुई बारिश में दो लोगों की मौत हो गई और दो घायल हो गए.

डॉन अख़बार के अनुसार, पाकिस्तान पुलिस सर्जन डॉक्टर सुमैया सैयद ने कहा कि कराची लीए बाज़ार से एक 40 साल के शख़्स का शव मिला है. उनकी करंट लगने से मौत हुई थी.

पाकिस्तान आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कहा कि पिछले 24 घंटों में पेशावर में भारी बारिश के कारण कम के कम एक व्यक्ति की मौत हुई है और दो घायल हैं.

तहसीलदार मुहम्मद रियाज़ ने बताया कि ख़ैबर पख्तुनख्वा के ऊपरी कोहिस्तान इलाक़े में क़रीब 50 घर बाढ़ में बह गए हैं. प्रभावित इलाक़े में राहत कार्य और नुक़सान का अनुमान लगाने के लिए पांच टीमें भेजी गई हैं.

पीडीएमए के मुताबिक़ कराची में 23 घरों को आंशिक रूप से और 14 को पूरी तरह से नुक़सान पहुंचा है.

पंजाब में भी कई इलाक़े भारी बारिश और बाढ़ की चपेट में हैं. यहां राहत और बचाव कार्य जारी है. पंजाब के प्रांतीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने ट्वीट कर बताया है कि राजनपुर ज़िले में बाढ़ प्रभावित लोगों को सुरक्षित जगह ले जाया जा रहा है.

के-इलैक्ट्रिक के प्रवक्ता ने कहा कि कराची के कई इलाक़ों में बारिश होने की सूचना मिली है. उन्होंने लोगों को बिजली के उपकरण इस्तेमाल करते हुए सावधानी बरतने के लिए कहा है. साथ ही बिजली के खंभों और निर्माणाधीन इमारतों से दूरी बनाए रखने की सलाह दी है. साथ ही बताया है कि कुछ इलाक़ों में बिजली भी कट सकती है.