ओव्हर लोडिंग पर नहीं लग रही लगाम

in #overloading20 hours ago

मंडला:-जिले में यात्री वाहनों में क्षमता से अधिक यात्रियों को सफर कराने का सिलसिला लगातार जारी है। इस लापरवाही परअंकुश लगाने लगातार अखबार के माध्यम से संबधित विभाग और स्थानीय प्रशासन को जगाया जा रहा है, बावजूद इसके संबंधित विभाग अपनी आंखे बंद करके सब कुछ देख ही रहा है। इस पर लगाम ना लगाने के कारण इस सवारी यात्री वाहन संचालकों के हौसले बुलंद होते जा रहे है। ओव्हर लोडिंग के संबंध में जब क्षेत्रीय संवाददाता ने थाना प्रभारी टिकरिया को जानकारी दी तो थाना प्रभारी गोपाल गोसेल का कहना था कि इस प्रकार के तथ्य देखे जा रहे हैं लेकिन जब हम वाहन चेकिंग करते हैं तब यह थाना क्षेत्र के सामने से इस प्रकार के नियमों का उल्लंघन करते नहीं पाए जाते हैं।

1000230685.jpg

जानकारी अनुसार विगत दिवस टैक्सी वाहन और कमर्शियल वाहन द्वारा क्षमता से अधिक यात्रियों को बैठने का फोटो सहित रूट को लेकर खबर का प्रकाशन किया गया था, लेकिन जिम्मेदार अधिकारी और स्थानीय प्रशासन इन गतिविधियो पर अपना शिकंजा नही कस रही है। कहीं ना कहीं इस विषय पर गंभीरता से कार्य नहीं किया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार इन टैक्सी और कॉमर्शियल वाहनों से संबंधित विभाग खानापूर्ति कर रहा है। जिससे यह कार्यवाही करने पर असमर्थ नजर आते हैं।
बताया गया कि मंडला जबलपुर रूट पर चल रही यात्री बस को लेकर 11 सितंबर को नवभारत में यात्रियों से अभद्रता करने को लेकर खबर प्रकाशित की गई थी। जिस पर यात्रियों के कहे अनुसार बस एजेंट द्वारा अधिक किराया वसूला जा रहा था, साथ ही बस के मेंटेनेंस को लेकर भी सवाल खड़े किए गए थे लेििकन आला अधिकारी और जिम्मेदार अधिकारी इन बातों को अपने संज्ञान में ना लेते हुए किसी बड़ी अनहोनी का इंतजार करते नजर आ रहे हैं।