मिलक ब्लॉक में जल ही जीवन है जल है कल है के संबंध मे हुआ गोष्ठी का अयोजन।

in #organizing2 years ago

IMG-20220923-WA0171.jpgआज मोदी जी के 72वे जन्मदिन के अवसर पर सेवा पखवारा कार्यकर्म के अन्तर्गत मिलक ब्लॉक में जल ही जीवन है जल है कल है के संबंध मे हुआ गोष्ठी का अयोजन। किया गया।

इस गोष्ठी की अध्यक्षता जिला उपाध्यक्ष प्रेमशंकर पाण्डे ने की, इस गोष्ठी का संचालन देवेन्द्र सिंह ने कहा, इस गोष्ठी में मुख्य अतिथि के रूप में दर्जा राज्य मंत्री आदरणीय सूर्यप्रकाश पाल जी उपस्थित रहे

जिला उपाध्यक्ष प्रेमशंकर पाण्डे ने कहा जल है तो जीवन है, जल के विना जीवन संभव नही है, आप सभी को मिलकर जल संचय के प्रति लोगो को जागरूक करना है तथा जल की बरबादी को रोकना, मोदी जी के मिशन को पूरा करना है, और अपनी आने बाली पीढ़ी के लिए जल का संरक्षण करना है।

ब्लॉक प्रमुख अर्चना गंगवार ने कहा कि हम ऐसी जगह रहते है जहा पर्याप्त मात्रा में पानी है हमे इस जल की बर्बादी को रोकना है हम सब को मिलकर घर घर जाकर जल संचय के प्रति लोगो को जागरूक करना है।

दर्जाराज्य मंत्री सूर्यप्रकाश पाल ने कहा कि हमे आनी बाली पीढ़ी के लिए जल का संचय करना है, उन्होंने कहा कि पहले हमारे पूर्वज कुंआ से पानी भरकर उसका उपयोग करते थे उन्हें जल की जितनी जरूरत होती थी जल का उतना ही उपयोग करते थे, उसके बाद विज्ञान ने तरक्की की, आज हमारे घरों में पानी के उपयोग के लिए नल है, पानी की टंकी है,समरसेविले है उसके द्वारा हम पानी का उपयोग करते हैं, हम लोग भारी मात्रा में पानी दुरपयोग करते है हम ब्रूश करने में, मोटर साइकिल, कार धोने मे भारी मात्रा में पानी दोहन करते है, हमे पानी के इस दोहन को रोकना है और आने वाली पीढ़ी के लिए जल का संचय करना है।

नगर अध्यक्ष मनोज पांडेय ने कहा कि हम सब लोगो को मिलकर जल संचय के प्रति लोगो जागरूक करना है, उन्होंने कहा आप सभी लोग गोष्ठी में उपस्थित हुए इसके लिए मैं आप सभी का आभार व्यक्त करता हूं
इस अवसर पर ऋषी पांडेय, विकास शुक्ला, देवेन्द्र सिंह , नन्हेंराम पांडेय, चेतन मौर्य, रोहिताश मौर्य, बबलू पांडेय, राजू पाण्डे, रामानंदन शर्मा, विकास रुहेला, वीरपाल गंगवार, शान्ति स्वरुप , मोहर सिंह पटेल ब्रजेश गंगवार , अमरजीत सिंह माटा आदि उपस्थित रहे।