जन आरोग्य मेले में अनुपस्थित कर्मियों को नोटिस

in #notice3 days ago

कुशीनगर 16 सितंबर : (डेस्क) जिले के 52 न्यू पीएचसी पर रविवार को जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया।मेले में त्वचा, सांस, शुगर और वायरल फीवर से पीड़ित मरीजों ने उपचार कराया।

1000056990.jpg

पडरौना में रविवार को जिले के सभी 52 न्यू पीएचसी पर आयोजित जन आरोग्य मेले में 2,552 मरीजों ने स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ उठाया। इस मेले में विभिन्न बीमारियों के मरीजों की संख्या में वृद्धि देखी गई, जिसमें त्वचा, सांस, शुगर और वायरल फीवर से पीड़ित मरीज शामिल थे।

मेले का उद्देश्य स्थानीय लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करना और उन्हें विभिन्न स्वास्थ्य समस्याओं के प्रति जागरूक करना था। इस बार, त्वचा रोग के 321 मरीज, सांस संबंधी समस्याओं के 183 मरीज, मधुमेह के 196 मरीज और वायरल फीवर से पीड़ित मरीजों की संख्या अधिक रही। इसके अलावा, सामान्य स्वास्थ्य समस्याओं के लिए भी कई मरीज आए।

सीएमओ डॉ. सुरेश पटारिया ने मेले का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने चार न्यू पीएचसी का दौरा किया और वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान, उन्होंने चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टाफ को निर्देश दिए कि वे मरीजों को बेहतर सेवाएं प्रदान करें और किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें।

इस मेले में कुल 106 डॉक्टर और 235 पैरामेडिकल स्टाफ तैनात थे, जिन्होंने मरीजों की जांच और उपचार किया। सीएमओ ने कहा कि इस प्रकार के मेले नियमित रूप से आयोजित किए जाएंगे ताकि गांवों में स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचाई जा सकें और लोगों को समय पर इलाज मिल सके।

इस आयोजन ने यह साबित कर दिया कि सामुदायिक स्वास्थ्य सेवाओं की आवश्यकता कितनी महत्वपूर्ण है। लोगों ने मेले की सराहना की और कहा कि इस तरह के आयोजनों से उन्हें अपनी स्वास्थ्य समस्याओं का समाधान करने में मदद मिलती है। मेले में मिली सुविधाओं से स्थानीय निवासियों में संतोष दिखाई दिया, जिससे यह स्पष्ट होता है कि ऐसे आयोजनों का प्रभाव सकारात्मक होता है।