हिंदूराव अस्पताल की जर्जर हालत के चलते दिल्ली ऑपरेशन थिएटर की इमारत का छज्जा गिरा

in #north2 years ago

download (2).jfif

नई दिल्ली--'आप' विधायक व एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि भाजपा शासित एमसीडी के हिंदूराव अस्पताल की जर्जर हालत के चलते दिल्ली ऑपरेशन थिएटर की इमारत का छज्जा गिर गया। इसमें एक कार और कुछ मोटरसाइकिल बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं हैं। यदि इस हादसे में जानमाल का नुकसान होता तो इसकी जवाबदेही किसकी होती? अस्पताल की इमारत इतनी जर्जर है कि वह लगातार हो रही बारिश को झेल नहीं पाई। भाजपा के भ्रष्टाचार के कारण आए दिन एमसीडी की इमारतों के गिरने की घटनाएं होती रहती हैं लेकिन प्रशासन सोया रहता है। जो पैसा लोगों की भलाई में लगना चाहिए वह सारा पैसा भाजपा नेताओं की जेब में जाता है जिसकी आम जनता को अपनी जान गंवाकर भरपाई करनी पड़ती है। एमसीडी चुनाव दूर नहीं है, दिल्ली की जनता ने कब से मन बना रखा है कि एमसीडी से भाजपा का सफाया कर अरविंद केजरीवाल की 'आप' सरकार को लाना है।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता विधायक एवं एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने पिछले 15 सालों में भ्रष्टाचार के अलावा और कुछ नहीं किया है। उनके भ्रष्टाचार के परिणाम दिल्ली वालों को झेलना पड़ता है। एमसीडी के अस्पताल और स्कूलों की जर्जर हालत की खबर हो या एमसीडी की इमारत गिरने की खबर हो, किसी ना किसी हादसे की खबर हमें मिलती ही रहती है। इतना भ्रष्टाचार करके भाजपा वाले लोगों की जिंदगियों से खिलवाड़ कर रहे हैं।

अभी कुछ ही दिनों पहले हमें खबर मिली थी कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम के हिंदू राव अस्पताल में पंखा गिर गया। लेकिन शायद भारतीय जनता पार्टी शासित एमसीडी के लिए यह इतनी आम बात थी कि उन्होंने अस्पताल में मरम्मत की बात को अनदेखा कर दिया। उनकी इसी लापरवाही का नतीजा घातक साबित हुआ है। सभी देख रहे हैं कि पिछले 2-3 दिनों से दिल्ली में लगातार बारिश हो रही है। हिंदूराव अस्पताल की इमारत इतनी जर्जर है कि वह बारिश को झेल नहीं पाई और वहां के आईसीयू के सामने जो ऑपरेशन थिएटर की बिल्डिंग है उसका छज्जा गिर गया।

उन्होंने कहा कि इस घटना की तस्वीरें जारी हुई हैं जिसमें साफ देखा जा सकता है कि छज्जा गिरने से एक कार और कुछ मोटरसाइकिल बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं हैं। भाजपा शासित एमसीडी को शर्म आनी चाहिए कि अस्पताल में बहुत मरीज होंगे और इस तरह की घटना भारी मात्रा में जान-माल का कारण बन सकती थी। इमारत की हालत इतनी जर्जर है कि आज छज्जा गिरा है और कल पूरी की पूरी छत गिर सकती है।

भाजपा वालों को शर्म आनी चाहिए। इस प्रकार वह कबतक लोगों की जान से खिलवाड़ करते रहेंगे। जो पैसा लोगों की भलाई में लगना चाहिए वह पैसा भाजपा वाले भ्रष्टाचार कर अपनी जेबों में भरते हैं। मैं यही कहना चाहूंगा कि यह मत भूलिए कि एमसीडी चुनाव नजदीक है, दिल्ली की जनता सब देख रही है। दिल्ली की जनता ने बहुत पहले से मन बना रखा है कि इस बार एमसीडी से भाजपा का सफाया कर एक ईमानदार सरकार लाना है। दिल्ली की जनता ने अरविंद केजरीवाल की 'आप' सरकार को लाने का मन बना लिया है।